परिषद चुनाव में 98 फीसदी वोट पड़े, सबने किए जीत के दावे

परिषद चुनाव में 98 फीसदी वोट पड़े, सबने किए जीत के दावे

बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए मतदान संपन्न। 98 फीसदी वोट पड़े। एक विधान पार्षद का नाम वोटर लिस्ट से गायब। हर दल ने किया जीत का दावा।

बिहार विधान परिषद् स्थानीय प्राधिकारी द्विवार्षिक निर्वाचन में मतदान के बाद प्रेस को संबोधित करते मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बिहार एच आर श्रीनिवास

आज बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए 97.84 प्रतिशत मतदान हुआ। राजद और जदयू-भाजपा सभी ने जीत का दावा किया। राजद के विधान पार्षद सुनील कुमार मतदान से वंचित रहे। मतदाता सूची में उनका नाम ही नहीं था। इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा और क्या उन्हें मतदान का मौका मिलेगा, इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है।

इधर, राजद ने सभी सीटों पर जीत का दावा किया है। पार्टी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा-अधिकांश क्षेत्रों में प्रथम वरीयता के मत से ही महागठवंधन उम्मीदवारों की जीत होगी। मतदान से फिर स्पष्ट हो गया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को लोग बिहार के भविष्य के रूप में देख रहे हैं। वर्तमान सरकार के प्रति आम लोगों विशेषकर पंचायत प्रतिनिधियों का जो आक्रोश है वह आज मतदान के दौरान स्पष्ट देखने को मिला। पंचायत प्रतिनिधियों ने एकतरफा राजद महागठवंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान किया है।

राजद प्रवक्ता ने चुनाव आयोग से मतगणना को पारदर्शी तरीके से कराने की माँग की है। प्रखंडवार प्रत्येक चरण में सभी उम्मीदवारों को प्राप्त मतों एवं अवैध मतों की घोषणा सार्वजनिक रूप से होनी चाहिए।

उधर, छौड़ादानो से नेक मोहम्मद की रिपोर्ट के अनुसार प्रखंड में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने शान्तिपूर्वक मताधिकार का प्रयोग किया। सभी मतदाता कतार लगा कर बिना किसी दबाव के अपने मताधिकार का प्रयोग करते दिखे। मतदान में कोई परेशानी न हो इसके लिए जिलाधिकारी शीर्षत कपिल तथा जिला पुलिस अधीक्षक मतदान केंद्र पर पहुंचे। छौड़ादानो थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि 50 प्रतिशत मतदान 3.25 बजे तक हो चुका था।

इस बीच विभिन्न जिलों से मिल रही जानकारी के अनुसार मुंगेर- जमुई- लखीसराय- शेखपुरा में 99.34% तथा गया- जहानाबाद- अरवल में 99.57 फीसदी मतदान हुआ है।

हलाल और झटके की बहस में लेखक ने चिरकुटों को दिया फंसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*