पासवान ने कार्यकर्ताओं से कहा-  चुनाव के लिए रहो तैयार

लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने आज कहा कि वर्ष 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा के चुनाव को देखते हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं को सभी सीटों पर तैयारी करनी है तथा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों की बैठक में सीटों का चयन किया जाएगा।

श्री पासवान ने यहां पार्टी के 20वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि लोजपा के कार्यकर्ताओं को अभी से ही अपने-अपने क्षेत्रों में कड़ी मेहनत करनी है। पार्टी मजबूत होगी तो इसका लाभ राजग के घटक दलों को भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि राजग के घटक दलों की बैठक में ही सीटों का चयन किया जाएगा।

लोजपा के संस्थापक ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान लोजपा की मजबूती के लिए सभी प्रदेशों का दौरा करेंगे। बिहार में अगले वर्ष विधानसभा का चुनाव होना है इसलिए जरूरी है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान प्रदेश में संगठन को मजबूत करने के लिए अधिक समय देंगे। उन्होंने पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत को बेहतर बताया और कहा कि इससे दल और मजबूत होगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह कभी भी किसी को छोड़ते नहीं, सबसे ऊपर राष्ट्रहित फिर पार्टी और तब जाकर व्यक्ति हित होता है। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय का अर्थ जात-पात नहीं है।
श्री पासवान ने कहा कि वर्ष 2005 में उनके मुस्लिम मुख्यमंत्री बनाने के प्रस्ताव को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अस्वीकार कर दिया था। उसके बाद से श्री यादव जो सत्ता से हटे आज तक वापस नहीं आ सके और अब जेल में बंद हैं। उन्होंने कहा कि यदि श्री यादव ने उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया होता तो वह सत्ता से बेदखल नहीं हुए होते। उन्होंने कहा कि जेल में बंद होने के बाद भी श्री यादव अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हुए हैं।
लोजपा के संस्थापक ने कहा कि नई पीढ़ी को भी आगे आने का अवसर मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री यादव के पास भी तेजप्रताप यादव तेजस्वी यादव और डॉ. मीसा भारती हैं, उन्हें भी अपना उत्तराधिकारी बना कर आगे बढ़ाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*