PM के साइकिल वाले बयान पर बवाल, सपा ने इसे बना दिया मुद्दा

PM के साइकिल वाले बयान पर बवाल, सपा ने इसे बना दिया मुद्दा

पीएम मोदी ने साइकिल को आतंकवाद से जोड़ा, तो सपा ने इसे बना दिया मुद्दा। सपा कार्यकर्ता साइकिल के साथ तस्वीरें ट्वीट कर रहे। अखिलेश ने ऐसे दिया जवाब।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल एक सभा में कहा कि गुजरात बम धमाकों में आतंकियों ने सपा का चुनाव चिह्न साइकिल ही क्यों चुना। उन्होंने इस तरह साइकिल और सपा को आंतकवाद सो जोड़ने की कोशिश की। उसके बाद तो आज सपा ने इसे मुद्दा ही बना दिया।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जवाब दिया। उन्होंने साइकिल के अपमान को देश का अपमान बताया। कहा- खेत और किसान को जोड़ कर उसकी समृद्धि की नींव रखती है, हमारी साइकल। सामाजिक बंधनों को तोड़ बिटिया को स्कूल छोड़ती है, हमारी साइकल। महंगाई का उसपर असर नहीं, वो सरपट दौड़ती है, हमारी साइकल। साइकल आम जनों का विमान है, ग्रामीण भारत का अभिमान है, साइकल का अपमान पूरे देश का अपमान है।

आज अखिलेश यादव ने अपनी सभाओं में भी इसे मुद्दा बनाया। इमेठी में उन्होंने कहा-हमारे गरीबों, मजदूरों, नौजवानों की सवारी साइकिल है। बीजेपी के लोग साइकिल को भी बदनाम कर रहे हैं।

लेखक अशोक कुमार पांडेय ने लिखा- चुनाव चिन्हों पर राजनीति हो तो देखिए हाथ, साइकल, लालटेन, हैंड पम्प, हाथी …सब काम आते हैं मनुष्य के किसी न किसी तरह। कमल किस काम आता है भाई/बहन?

साइकिल पर प्रधानमंत्री के बायन के बाद राजद भी कूद पड़ा। उसने लालू प्रसाद, तेजस्वी यादव की साइकिल चलाते तस्वीर शेयर की। राजद ने ट्वीट किया-प्रधानमंत्री मोदी जी के कुतर्क के हिसाब से- “साइकिल” बम के लिए SP जिम्मेदार, साइकिल पर बम “हाथ” ने रखा, INC ज़िम्मेवार, “कार” बम के लिए TRS ज़िम्मेवार, रावण वध के लिए JDU का ‘तीर’ जिम्मेदार और अगर पागल “हाथी” किसी को कुचल दे तो BSP जिम्मेदार।

सपा प्रधानमंत्री के इस बयान को हताशा में किया गया हमला बता रही है।

RanaAyyub के खिलाफ गाली, धमकी पर कार्रवाई हो : UN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*