प्रियंका गांधी की हुई राजनीति में ऑफिसियल इंट्री, बनाई गईं कांग्रेस की महासचिव

आखिरकार लोकसभा चुनाव से प्रियंका गांधी वाड्रा की सक्रिय राजनीति में इंट्री हो ही गई। कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 से पहले प्रियंका गांधी को महासचिव  का पद देते हुए उत्तर प्रदेश- पूर्व का प्रभारी बनाया है। उनकी नियुक्ति कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी द्वारा की गई है, जिसकी सूचना कांग्रेस पार्टी के महासचिव अशोक गहलोत ने एक प्रेस रिलीज जारी कर दी है।

AICC Letter

नौकरशाही डेस्‍क

माना जा रहा है कि यह फैसला आगामी लोकसभा चुनाव और प्रियंका गांधी की लोकप्रियता को देखते हुए लिया गया है। प्रियंका फरवरी के पहले सप्ताह में कार्यभार संभालेंगी। प्रियंका में कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की छवि देखते हैं। इसलिए समय – समय पर प्रियंका को पार्टी में सक्रिय करने की मांग उठती रही है। बता दें कि बीते साल सोनिया गांधी से जब प्रियंका के राजनीति में आने की बात पूछी गई थी, तब उन्होंने कहा था कि ये प्रियंका तय करेंगी कि वो राजनीति में कब आना चाहती हैं।

Read This : कुम्हलाई कांग्रेस में अचानक क्यों आ गया है जोश?

कांग्रेस की स्‍टार प्रचारक भी रह चुकी हैं प्रियंका

वैसे प्रियंका भले ही सक्रिय राजनीति में एक्टिव पहले नहीं रही हों, मगर अपनी मां पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और भाई वर्तमान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के लिए राय बरेली और अमेठी लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करती रही हैं। वे कांग्रेस की स्‍टार प्रचारक भी रह चुकी हैं। कई बार वे बड़ी रैलियों में भी शामिल हो चुकी हैं और उनका प्रभाव भी जनता के उपर देखा गया है। हालांकि प्रिंयका पहले कभी सक्रिय राजनीति में शामिल नहीं रहीं। मगर अब जब कांग्रेस नरेंद्र मोदी नीत भाजपा सरकार के खिलाफ 2019 में जमकर कैंपेनिंग कर रही है, ऐसे में प्रियंका गांधी का सक्रिय राजनी‍ति में आना कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए खुशी की बात है।

See This 

गुलाम नबी आज़ाद को मिली हरियाणा की ज़िम्मेदारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने कहा, ‘राहुल गांधी जो भी कहते हैं वह करके दिखाते हैं। प्रियंका गांधी की नियुक्ति इस बात का संकेत है कि कांग्रेस का भविष्य उज्जवल है।’ प्रियंका के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया को यूपी पश्चिम का जनरल सेक्रेटरी बनाया है। गुलाम नबी आज़ाद को यूपी के महासचिव पद से हटाकर हरियाणा की ज़िम्मेदारी दी है। कांग्रेस ने केसी वेणुगोपाल को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस का संगठन महासचिव बनाया गया है।

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*