राहुल का तीखा हमला, योगी के योगी होने पर उठाया सवाल

राहुल का तीखा हमला, योगी के योगी होने पर उठाया सवाल

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब्बाजान शब्द का इस्तेमाल क्यों किया, इसे बताने की जरूरत नहीं। अब राहुल गांघी ने उनके योगी होने पर ही सवाल उठाया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बच गए हैं। दो दिन पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले अब्बाजान कहनेवाले गरीबों का राशन खा जाते थे। जाहिर है, उनका निशाना सिर्फ अखिलेश नहीं थे। चुनाव नजदीक आते ही सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करने की कोशिशें बढ़ गई हैं।

आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर सीधा हमला किया। उन्होंने योगी के योगी होने पर ही सवाल उठा दिया। उन्होंने ट्वीट किया-जो नफ़रत करे, वह योगी कैसा! उनके ट्वीट को सिर्फ दो घंटे में 30 हजार लाइक्स मिले हैं और साढ़े तीन हजार लोगों ने कमेंट किए हैं।

आज मुख्यमंत्री योगी ने कहा- उप्र में अब कोई भैंस, बैलगाड़ी के बैल, बालिका और महिला को अगवा नही कर सकता। महिलाओं की इस प्रकार तुलना पर कई लोगों ने आपत्ति जताई।

प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को महिला विरोधी सोच का नेता बताया। उन्होंने कहा-आज से एक साल पहले हाथरस में बलात्कार की भयावह घटना घटी थी और उप्र सरकार ने परिवार को न्याय व सुरक्षा देने की बजाय धमकियां दीं थीं और उनसे बेटी के ससम्मान अंतिम संस्कार का हक भी छीन लिया था। सरकार के अधिकारियों व भाजपा के नेताओं ने बयान देकर “बलात्कार” न होने जैसी बातें कही थीं व पूरी सरकारी मशीनरी की ऊर्जा पीड़िता का चरित्र हनन करने में खर्च की गई थी। महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर इतना खराब रुख रखने वाली सरकार के मुखिया से आप संवेदनशीलता की आस रख भी कैसे सकते हैं? वैसे भी यूपी के मुख्यमंत्री महिला विरोधी सोच के अगुआ हैं। वो कह चुके हैं कि “महिलाओं को स्वतंत्र नहीं होना चाहिए।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा- मुख्यमंत्री, उप्र क्या बहन-बेटियों की तुलना भैंस-बैल से हो सकती है?

कांग्रेस में जाएंगे कन्हैया, ये हैं तीन कारण, गरमाएगा बिहार

संदीप सिंह ने लिखा-जो नफरत करे वह योगी कैसा, जो चोरी ना रोक सके वह चौकीदार कैसा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*