RJD सांसद ने की जरूरी मांग, पर भाजपा कभी तैयार नहीं होगी

RJD सांसद ने की जरूरी मांग, पर भाजपा कभी तैयार नहीं होगी

भाजपा इतिहास पर बहुत बात करती है। इतिहास को फिर से लिखने की जरूरत बताती है। अब राजद सासंद ने इतिहास पर बात करने का प्रस्ताव दिया। भाजपा में खामोशी।

देश में इतिहास को लेकर बहुत संघर्ष है। भाजपा बार-बार कहती है कि इतिहास में कई पक्षों के साथ न्याय नहीं किया गया। इतिहास को फिर से लिखा जाना चाहिए। अब राजद सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में लिखित मांग की है कि हमारा देश आजादी के 75 वर्ष पर महोत्सव मना रहा है। इन 75 वर्षों पर चर्चा होनी चाहिए, ताकि पता चल सके कि हमने क्या पाया और कहां कमी रही। राजद सांसद मनोज झा की मांग पर भाजपा में खामोशी है।

राजद सांसद ने कल राज्यसभा के सेक्रेटरी जेनरल को लिखा है कि हम देश की आजादी का 75 वर्ष समारोह के रूप में मना रहे हैं। स्वतंत्रता आंदोलन भी लंबा चला। उस संघर्ष ने देश को कई आदर्श और मूल्य दिए। आजादी के बाद न्याय, समानता और स्वतंत्रता की दिशा में हम आगे बढ़े। यह अच्छा अवसर है कि हम इन 75 वर्षों का अवलोकन करें। अपनी गलतियों से सीखें और उपलब्धियों को संजो कर रखें। इसीलिए इन 75 वर्षों के सफर का अवलोकन करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाया जाए।

राजद ने अपने सांसद का पत्र शेयर करते हुए ट्वीट किया-आज़ादी के 75 वर्षों में देश में हुई प्रगति पर मा० सांसद श्री @manojkjhadu जी के माध्यम से राजद ने संसद में बहस की माँग की! हमारे वर्तमान अनभिज्ञ प्रधानमंत्री के लिए राष्ट्रहित में यह जानना भी तो आवश्यक है कि स्वतंत्रता के 70-75 सालों में देश ने कहाँ से कहाँ तक सफर किया! RJD सांसद की मांग पर भाजपा खेमे में सन्नाटा है। वहीं सोशल मीडिया में लोग सराहना कर रहे हैं। इसे उचित मांग बता रहे हैं।

MP गीता कोड़ा ने बताया सोनिया गांधी को कैसे अपशब्द कहे गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*