तेजस्वी ने तोड़ डाला रालोसपा, प्रदेश अध्यक्ष हुए राजद में शामिल

तेजस्वी ने तोड़ डाला रालोसपा, प्रदेश अध्यक्ष हुए राजद में शामिल

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी (Bhudev Chaudhary) आज राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल हो गए है.

रालोसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हो चुके भूदेव चौधरी को राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh RJD) की उपस्थिति में राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने का ऐलान किया गया.

बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) की मुश्किलें बढ़ गयी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने ही आज रालोसपा छोड़कर राजद का दामन थाम लिया है.

तेजस्वी का यह मास्टर स्ट्रॉक NDA के होश उड़ाने वाला क्यों है

बता दें कि भूदेव चौधरी 2019 लोक सभा चुनाव में जमुई से रालोसपा के उम्मीदवार थे. हालांकि चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने इस चुनाव में भूदेव चौधरी को हरा दिया था. माना जा रहा है कि भूदेव चौधरी का रालोसपा छोड़ना पार्टी के लिए बड़ा झटका है.

बिहार चुनाव : किस गठबंधन के साथ जाएगी कौन सी जाति ?

भूदेव चौधरी को रालोसपा के कद्दावर नेताओं में से एक माना जाता था. उन्हें 2019 के अक्टूबर महीने में रालोसपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. पार्टी से भूदेव चौधरी का जाना रालोसपा और उपेंद्र कुशवाहा के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. भूदेव चौधरी जमुई लोक सभा सीट से सांसद रह चुके है.

चुनाव को लेकर राजद में इतना आत्मविश्वास क्यों है ?

हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री और रालोसपा के पूर्व नेता नागमणि (Nagmani) ने भी लालू यादव और तेजस्वी यादव के नेतृत्व को सराहा था. उन्होंने कहा था कि रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा अपने ही समाज का विश्वास जीत पाने में विफल रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*