सात जिलों में सड़क निर्माण के लिए 195 करोड़ मंजूर

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि राज्य के सात जिले में सड़क निर्माण के लिए विभाग ने 195.6 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं। विभागीय निविदा समिति ने प्रदेश के सात जिले पटना, मुजफ्फरपुर, सहरसा, अररिया, रोहतास गया और दरभंगा में सड़क के लिए 195.6 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।

मंत्री ने बताया कि इसके तहत संबंधित जिलों में 92 किलोमीटर पथांश लम्बाई में सड़कों के चैड़ीकरण एवं मजबूतीकरण का काम होगा। उन्होंने बताया कि स्वीकृत योजना को सात से 24 माह के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।  श्री यादव ने स्वीकृत योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि मुजफ्फरपुर में देवरिया-जफराबाद-अम्बारा पथ के लिए 22.49 करोड़ रुपये, सहरसा की दो योजनाओं सिमरी बख्तियारपुर एवं सोनबरसा राज बाईपास के बायें फ्लैंक के लिए 11.89 करोड़ रुपये, अररिया में सुरजापुर-तुरकौली-उदाहट रोड के लिए 32.98 करोड़ रुपये, रोहतास जिले में बेदा कैनाल से एस.पी. जैन कॉलेज मोड़ तक पुराने जीटी रोड को चार लेन करने के लिए 43.74 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।
इसी तरह गया जिले की दो योजनाओं बंधुआ रेलवे गुमटी से पहाड़पुर वाया करियादपुर तथा बकरौर से सोहैलपुर वाया दुंगेश्वरी चौक पथ के लिए 31.18 करोड़ रुपये, पटना में बाढ़ रेलवे स्टेशन दयाचक से गुलाबबाग-बाढ़शाहरी-सरमेरा पथ (दुर्गा मंदिर) में नाला निर्माण के लिए 06.76 करोड़ रुपये तथा दरभंगा जिले की तीन योजनाओं दरभंगा-समस्तीपुर रोड एवं वी.आई.पी. रोड में नाला निर्माण, बहेड़ी-हायाघाट प्रखंड के आनन्दपुर-साधोपुर-बांसडीह तथा बेनीपुर-शिवानगर घाट-घनश्यामपुर-रसियाड़ी रोड के लिए 46.56 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है।

मंत्री ने स्वीकृत योजनाओं का कार्यान्वयन पूरी गुणवत्ता के साथ ससमय सुनिश्चित रुप से पूर्ण कराने का संबंधित पदाधिकारियों को निदेश दिया है। विभाग द्वारा निविदा प्रक्रिया में खुलापन और पारदर्शिता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से समिति के सभी निर्णयों को विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इन सड़कों के बनने से यातायात सुगम हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*