सोनू सूद देंगे IAS कोचिंग के लिए स्कॉलरशिप, 30 तक करें अप्लाई

सोनू सूद देंगे IAS कोचिंग के लिए स्कॉलरशिप, 30 तक करें अप्लाई

अभिनेता और अब उससे भी ज्यादा समाजसेवा को लेकर देश में चर्चित सोनू सूद ने एक नई पहल की है। वे IAS कोचिंग के लिए स्कॉलरशिप देंगे। 30 जून तक करें अप्लाई।

सोनू सूद को कौन नहीं जानता! पिछले साल लॉकडाउन में उन्होंने जिस तरह देशभर के मजदूरों और परेशान लोगों की मदद की, उसे कोई कैसे भूल सकता है। कोरोना की दूसरी लहर में भी उन्होंने समाजसेवा की मिसाल कायम की। वे संभावित तीसरी लहर से मुकाबले के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाने की योजना पर काम बढ़ा चुके हैं। वे कई प्रांतों में इस योजना पर काम कर रहे हैं।

अब सोनू सूद ने बिल्कुल नई पहल की है। उन्होंने आईएएस बनने के इच्छुक युवाओं की कोचिंग के लिए स्कॉलरशिप योजना शुरू की है। इसके लिए कोई भी इच्छुक छात्र 30 जून तक आवेदन कर सकता है। उन्होंने इस जानकारी को ट्वीट किया, तो अबतक लगभग 40 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।

सोनू सूद की हर पहल के केंद्र में देश का आम अवाम होता है, गरीब और कमजोर वर्ग के लोग होते हैं। सोनू सूद की इस योजना से भी कमजोर वर्ग के छात्रों को सबसे ज्यादा लाभ होगा।

आज जबकि देश में अंधाधुंध निजीकरण किया जा रहा है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियां ही निजी हाथों में नहीं दी जा रहीं, बल्कि शिक्षा जगत भी पूरी तरह बाजार के हवाले हो रहा है। इस स्थिति में शिक्षा लगातार महंगी होती जा रही है। आईएएस बनने का सपना अब कोई गरीब शायद ही देख पाए। इसलिए सोनू सूद की इस पहल का उन गरीब वर्ग के छात्रों के लिए ज्यादा महत्व है। अब वे भी अपना सपना पूरा कर सकते हैं।

JMM ने की भाजपा के किन नेताओं की बोलती बंद

सुमैरा @Shumaira143 ने ट्वीट किया- ये एकमात्र ऐसे सेलिब्रेटी है, जिन्होंने अपने धन का उपयोग सही तरीके से सही लोगों के लिए किया। उन्होंने समाजसेवा में सबको पीछे छोड़ दिया है।

लालू का मिशन ‘तेज’, तेजस्वी की ताजपोशी का गेमप्लान तैयार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*