सपा ने पुलिस बर्बरता का वीडियो जारी किया, भाजपा ने काशी धाम का

सपा ने पुलिस बर्बरता का वीडियो जारी किया, भाजपा ने काशी धाम का

यूपी विधानसभा चुनाव की सियासी जंग में आज सपा ने पुलिस बर्बरता की इंतहा का वीडियो जारी किया, तो भाजपा ने काशी धाम का। मद्दों का फर्क स्पष्ट है।

कल से ही यूपी पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो वायरल है। आज इसे समाजवादी पार्टी ने भी शेयर किया। वीडियो में एक व्यक्ति गोद में बच्चे को लिये है, लेकिन पुलिस उस पर लाठी बरसा रही है। गोद में बच्चे के कारण वह लाठी से बचाव के लिए हाथ भी नहीं फैला पा रहा और ताबड़तोड़ पुलिस उसके पैरों पर लाठी बरसा रही है। इस वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया-गोद में लिए बच्चे पिता पर भी बर्बर लाठीचार्ज है, UP में दमदार भाजपा सरकार है! कानपुर में पुलिस कर्मी द्वारा पिता और मासूम बच्चे की बेरहमी से पिटाई का वीडियो मुख्यमंत्री के जंगलराज की विचलित कर देने वाली तस्वीर है! दोषी पुलिसकर्मी पर हो कार्रवाई, केस दर्ज कर दिलाई जाए सजा।

उधर भाजपा ने बम-बम बोल रहा है काशी शीर्षक गीत के साथ एक वीडियो जारी किया, जिसमें काशी मंदिर निर्माण की तस्वीरें हैं। बैकग्राउंड म्यूजिक में शिव भक्ति का गीत है। अद्भुत अकल्पनीय काशी धाम, जहां बसते हैं महादेव। भव्यता की मिसाल आदि शीर्षक आते हैं। अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चित्र आता है, जिसमें वे पूरे ललाट पर टीका लगाए हैं और लिखा है 13 को उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री।

सपा और भाजपा की राजनीतिक लड़ाई में मुद्दे अब साफ होने लगे हैं। भाजपा धर्म, मंदिर पर जोर दे रही है, सपा पुलिस दमन, बेरोजगारी, किसानों के सवाल, महंगाई पर बात कर रही है। एक तरफ जमीनी मुद्दे हैं तो दूसरी तरफ इमोशनल मुद्दे। अब जनता को तय करना है कि दोनों में उसे कौन पसंद है।

कांग्रेस ने किसानों की मांग पर कई जिलों में लगातार धरने की शुरुआत की। किसान कांग्रेस के शिव नारायण सिंह ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- झांसी गांव परसारा में किसान कांग्रेस के बैनर तले किसान पंचायत! बर्बाद फसलों का मुआवजा बीमा क्लेम अन्ना जानवर पेयजल बिजली पानी की भीषण समस्या को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोला! भाजपा के राज में दम तोड़ती खेती-किसानी।

मुश्किल में योगी, अब आया 2022 के लिए 22 सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*