ISI की महिला एजेंट के मोह में फंस कर सेना के जवान सुर्जीत ने की देश की खूफिया जानकारी लीक

ISI की महिला एजेंट के मोह में फंस कर सेना के जवान सुर्जीत ने की देश की खूफिया जानकारी लीक

 

ISI की महिला एजेंट के प्रेमजाल में फंस कर सेना के जवान सुर्जीत सिंह ने खूफिया जानकारी  लीक की है. इस जवान के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बिठा दी गयी है.

ISI की महिला एजेंट के मोह में फंस कर सेना के जवान सुर्जीत ने की देश की खूफिया जानकारी लीक

 

 

पाकिस्तान हर समय भारत से खुफियां जानकारी हासिल करने की नापाक कोशिश में लगा रहता है. कभी कबूतर का इस्तेमाल करके तो कभी ड्रोन का ,यही नहीं पाकिस्तान की ऐसी कई चालों को भारत हमेशा से पकड़ता रहा है. ऐसी ही एक और घटना फिर सामने आई है. जिसमे सेना की गोपनीय बातें पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस यानि ISI को मुहैया कराई जा रही हैं.

 

सेना ने किया राष्ट्रीय राइफल्स पर लिखी पुस्तक ‘होम ऑफ द ब्रेव’ का विमोचन

 

इसमें घर का भेदिया ही शामिल है. दानापुर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें ISI की महिला एजेंट के फेसबुक (Facebook) प्यार के चक्कर में फंसकर आर्मी के एक जवान ने गोपनीय रिपोर्ट लीक कर दी.

 

 

सेना ने उस आरोपी जवान के खिलाफ कोर्ट ऑफ  इन्क्वायरी (Court of enquiry) बैठा दी है. आरोपी जवान को तत्काल सब-एरिया मुख्यालय से हटा दिया गया है. आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने उससे पूछताछ भी की है.

 

 

 

फेसबुक प्यार में पड़ आर्मी की गुप्त जानकारी दी 

 

गोपनीय सूचना लीक करने वाले सेना के इस जवान का नाम सुरजीत सिंह बताया जा रहा है. वह आर्मी सब-एरिया मुख्यालय झारखंड-बिहार में डिप्टी जेओसी के रनर का काम कर रहा था. बताया जा रहा है कि यह जावान फेसबुक के जरिये झारखंड की एक महिला के संपर्क में आया और उसके जाल में फंसकर आर्मी की गुप्त जानकारी उसे देने लगा.

 

#IndianArmyBemisaal ट्विटर पर कर रहा है टॉप ट्रेंड

 

सीडीआर से पता चला की आरोपी जवान सुरजीत लगातार महिला से संपर्क में था और आर्मी सब-एरिया से जुड़ी अहम और गुप्त जानकारी भी उसे दे रहा था. फिलहाल सुरजीत को सब एरिया हेडक्वार्टर से निलंबित कर बीआरसी में कोर्ट आफ इंक्वायरी के लिए भेजा गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*