नालंदा जिला के नीरपुर गांव में दो स्कूली छात्र की लाश बरामद होने से सनसनी फैलने के बाद ग्रामीणों ने स्कूल के संचालक देवेंद्र सिंह की पीट-पीट कर हत्या कर दी.

स्कूल संचालक की पीट-पीट कर की हत्या
स्कूल संचालक की पीट-पीट कर की हत्या

मो. फिरोज अख्तर

इतना ही नहीं लोगों ने स्कूल में तो़ड़फो़ड़ करते हुए आगजनी की। स्कूल के वाहनों को फूंका। स्कूल में रखे सिलेण्डर में आग लगाकर विस्फोट कर दिया.

ग्रामीणों ने स्कूल के निदेशक ( संचालक) की लाठी-डंडों जमकर धुनाई की और पीटते पीटते अधरमरा कर दिया. जिसके बाद चिंताजनक हालत में पीएमसीएच ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गयी। इस दौरान हंगामे की खबर मिलते पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारी को ग्रामीणों के कोभापाजन का शिकार बनना पड़ा और ग्रामीणों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया जिससे कई पुलिसकर्मी को  चोंटे आयी।

पुलिस भी निशाने पर

घटना के संबंध में बताया जाता है कि नीरपुर स्थित देवेन्द्र प्रसाद सिंह के आवासीय विद्याल में पढ़ाई करने वाले छात्र पचवारा गांव निवासी मनोर प्रसाद के पुत्र रवि कुमार और राजगीर थाना के लुआर गांव के श्याम किशोर प्रसाद के पुत्र सागर कुमार की रहस्मय परिस्थिति में लाश बरामद की गयी।

शव को देखने से आंख, कान एवं नाक से खून निकलते पाया गया। स्कूल के  निदेशक देवेन्द्र प्रसाद सिंह  ने ग्रामीणों को डूबने से मौत  होना बताया जो कि ग्रामीणों को नहीं पचा। ग्रामीण व मृतक के परिजन जब एकजुट हुए तो उनका विरोध और बढ़ गया और निदेशक पर हत्या का आरोप लगाया गया.देखतेीं देखते पूरा माहौल बिगड़ गया और निदेशक की पीट-पीट कर हत्या कर दी.

 

By Editor

Comments are closed.