भ्रष्ट लोक सेवकों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो ने आज सुपौल जिले से दारोगा तथा बक्सर जिले से कार्यक्रम पदाधिकारी (डीपीओ) को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है । ff

 

 

ब्यूरो के महानिदेशक रविन्द्र कुमार ने बताया कि सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना के लाल पट्टी गांव के रहने वाले संतोष कुमार ने विभाग में शिकायत की थी कि त्रिवेणीगंज थाना में पदस्थापित दारोगा विमल होरो उक्त थाना में दर्ज एक मामले में उनकी मदद करने के एवज में दस हजार रूपये रिश्वत की मांग की है । मामले का सत्यापन कराये जाने के बाद इसके सही पाये जाने पर विभाग के पुलिस उपाधीक्षक के नेतृतव में एक विशेष टीम का गठन किया गया ।
ब्यूरो के महानिदेशक ने बताया कि इसी तरह एक विशेष टीम ने इस अभियान के तहत बक्सर के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) विनायक पांडेय को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया । बक्सर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के जमुनी डेहरा के रहने वाले अवकाश प्राप्त शिक्षक अक्षयवर नाथ पांडेय ने विभाग में लिखित शिकायत की थी कि अवकाश प्राप्ति के बाद उनके सेवा लाभ से जुड़ी संचिका पर हस्ताक्षर करने के एवज में डीपीओ श्री पांडेय ने उनसे 15 हजार रुपये रिश्वत की मांग की है ।
महानिदेशक ने बताया कि भ्रष्ट लोक सेवकों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है । इस अभियान के तहत पिछले तीन माह के दौरान कई भ्रष्ट लोक सेवकों को गिरफ्तार किया गया है । उन्होंने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा ।

By Editor