नवादा में नाबालिग के साथ गैंग रेप मामले को बिहार सरकार ने गंभीरता से लिया है और मामले में अानाकानी करने वाले पुलिस के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है. इससे पहले खुद पीड़िता ने गृहसचिव आमिर सुबहानी से पूरी आपबीती सुनाई.gang.rape

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की एक टीम पीड़िता और उनके मां-बाप को ले कर गृहसचिव आमिर सुबहानी और पटना क्षेत्र के आईजी नैयर हसनैन खान से मिली. इस दौरान नाबालिग पीड़िता ने बताया कि कैसे पुलिस की लापरवाही के कारण उसका मेडिकल टेस्ट घटना के आठ दिनों बाद कराया गया. इतना ही नहीं पुलिस  तो पहले इस मामले को संज्ञान में लेने से भी आनाकानी कर रही थी.  पीड़िता ने आमिर सुबहानी और नैयर हसनैन खान से अलग-अलग मुलाकात की.

उन्होंने अधिकारियों को बताया कि नवादा की स्थानीय पुलिस साक्ष्य मिटाने में लगी है. पॉपुलर फ्रंट के प्रदेश उपाध्यक्ष शमीम अख्तर ने बताया कि गृहसचिव और पटना रेंज के आईजी ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है. गृहसचिव ने तो इस मामले में तत्काला नवादा के एसपी को फोन कर आदेश दिया कि दोषियों पुलिसकर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाये. जबकि आईजी नैयर हसनैन खान ने पीड़िता, उनके मां-बाप और पीएफआई की टीम को आश्वस्त किया कि वे इस मामले में निश्चिंत रहें दोषियों के खिलाफ कानूनसम्मत कार्रवाई होगी.

गौरतलब है कि  पिछले दिनों अल्पसंख्यक समुदाय की नाबालिग लड़की के साथ कुछ लोगों ने रेप किया था. इतना ही नहीं पीड़िता और उनके परिवार को धमकी भी दी गयी. उधर इस घटना की लीपापोती की कोशिश भी स्थानीय पुलिस द्वारा किये जाने की खबर आई.

By Editor