सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड ने केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार को जनविरोधी सरकार करार दिया और कहा कि मोदी सरकार ब्रिटिश सरकार के रास्ते पर चल रही है।  जदयू के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता निहोरा प्रसाद यादव ने आज पटना में कहा कि मोदी सरकार इतनी बेदर्द है कि उसकी नजर में जनता को रियायत देना तो दूर, पहले से मिल रही रियायतों को भी यह देने को तैयार नहीं है।nihora

 

 

उन्‍होंने कहा कि स्वतंत्रता से पूर्व जिस तरह ब्रितानी सरकार नए-नए कर लगाकर जनता को तंगो-तबाह करती थी, ठीक उसी तरह मोदी सरकार चल रही है। नित नए कर जैसे सेवा कर, स्वच्छता कर, रेल भाड़ा वृद्धि कर के अलावे कई तरह के कर लगाकर मोदी सरकार जनता को तंगो-तबाह कर रही है। श्री यादव ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट होने के बावजूद पेट्रोल और डीजल के कीमतों के कमी का लाभ जनता को नहीं मिल पा रहा है। तेल की कीमत बढ़ने पर तो तत्काल इसे बढ़ा दिया जाता है लेकिन कीमत कम होने की स्थिति में इसे कम नहीं किया जाता ।

 

उन्‍होंने कहा कि अच्छे दिन लाने का वादा करने वाली मोदी सरकार की नीतियों से आम जनता त्राहिमाम कर रही है। रोज उपयोग में आने वाली चीजों के दाम बेतहाशा आसमान छू रहे है। एक तरफ जहां दाल, सरसों तेल , लहसुन, धनिया, मसाला में चार गुना वृद्धि हो गयी है वहीं दूसरी तरफ पिछले एक सप्ताह में चीनी की कीमतों में 400 रूपये क्विंटल की वृद्धि हो गयी लेकिन सरकार ने जनता को राम भरोसे छोड़ दिया है। करो का बोझ और बेतहाशा महंगाई से परेशान जनता के तकलीफों को देखने और जानने के लिए प्रधानमंत्री जी को फुर्सत नहीं है।

By Editor