पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुक्रवार को शुरू हो गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, रेल मंत्री पीयूष गोयल, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह और पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित थे। सबसे पहले श्री मोदी, श्री शाह और श्री सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित की इसके बाद श्रद्धांजलि का सिलसिला शुरू हो गया।

श्री मोदी और श्री शाह पूर्व प्रधानमंत्री के पार्थिव शरीर के भाजपा मुख्यालय पहुंचने से काफी पहले यहां पहुंच गये थे। इससे पूर्व श्री वाजपेयी के तिरंगे में लिपटे पार्थिव शरीर को वाहनों के काफिले के साथ उनके कृष्ण मेनन मार्ग स्थित आवास से अकबर रोड, इंडिया गेट होते हुए दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय लाया गया जहां श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

भाजपा मुख्यालय के आसपास सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं और वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात किया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को शाम पांच बजकर पांच मिनट पर यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया था। श्री वाजपेयी का आज शाम चार बजे यहां शांति वन के पास राष्ट्रीय स्मृति में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

By Editor