PATNA, AUG 23 (UNI):- Deputy Chief Minister of Bihar Sushil Kumar Modi speaking to media outside the Bihar Assembly during the Monsoon session of the house, in Patna on Wednesday. UNI PHOTO-19U

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को सजायफ्ता मोहम्मद शहाबुद्दीन को पार्टी से बाहर करने की चुनौती देते हुए आज कहा कि बहुचर्चित तेजाब हत्याकांड में पूर्व सांसद की उम्रकैद की सजा बरकरार रखने के उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद तो श्री यादव ने उन्हें पार्टी से निकालने का साहस दिखायें।

 

श्री मोदी ने कहा कि दुर्दांत मोहम्मद शहाबुद्दीन को चर्चित तेजाब कांड में निचली अदालत से मिली सजा को उच्च न्यायालय ने बरकरार रख कर यह जता दिया है कि ऐसे अपराधी को किसी तरह की रियायत नहीं दी जा सकती है। उन्होंने राजद अध्यक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि 45 से ज्यादा संगीन मामलों में आरोपित और अब तक सात मामलों में सजायफ्ता आपराधिक सरगना और वर्षों तक सीवान सहित पूरे बिहार का आतंक रहे शहाबुद्दीन को पार्टी से निकालना तो दूर निलम्बित करने तक की हिम्मत भी लालू प्रसाद नहीं दिखा पाएं।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सीवान के व्यवसायी चन्द्रकेश्वर प्रसाद सिंह उर्फ चंदा बाबू के दो निर्दोष बेटों गिरिश और सतीश को 2004 में तेजाब से नहला कर ईंट-भट्ठा में फेंकने जैसी लोमहर्षक घटना को अंजाम देने वाले शहाबुद्दीन को लालू प्रसाद यादव अब तक संरक्षण क्यों देते रहे हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या अब भी लालू प्रसाद शहाबुद्दीन जैसे अपराधी को अपनी पार्टी की सर्वोच्च राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सम्मानित सदस्य बनाए रखेंगे।

By Editor