शराब से मौत:बोलेतेजस्वी कर्मियों का निलंबन दिखावा, जनता नीतीश को करेगी बर्खास्त

राजद नेता तेजस्वी यादव ने रोहतास में जहरीली शराब से छह लोगों की मौत पर सीधा सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों के निलंबन से कुछ होने वाला नहीं, अब जनता नीतीश कुमार को सीधा बर्खास्त करेगी.

गौरतलब है कि रोहतास के कछवा में आज जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गयी है. इसके बाद एक थानेदार समेत 12 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

इस घटना के बाद तेजस्वी ने प्रतिक्रिया देते हुए फेसबुक पर लिखा कि नीतीश जी पुलिसवालो को निलंबित कर आप अपनी नाकामयाबियों को नहीं छुपा सकते। जनता आपको निलंबित नहीं सीधा बर्खास्त करने वाली है।

 

तेजस्वी ने कहा कि  जनता आपकी अवसरवादिता से पूर्णरूप से अवगत हो चुकी है। नीतीश जी, कितने दिन और ज़हरीली शराब और शराब के अवैध कारोबार से नादान लोग की जानें जाती रहेंगी? कितने दिन असली गुनहगारों को छोड़कर मासूमों को जेल में ठूँसते रहेंगे?

तेजस्वी ने हमला बोलते हुआ कि  प्रधानमंत्री बनने के लिए महागठबंधन के सहयोग से नीतीश जी ने शराबबंदी की थी ताकि वो इसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाकर देशभर में घुम सकें। वो हर तीसरे दिन उतरप्रदेश और झारखंड में इसी बहाने सभा करने जाते थे। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ तक सभा की। क्या उनमें हिम्मत है अब वो झारखंड और यूपी जाकर शराबबंदी के लिए सभा करें?‬ आज जो उनके सहयोगी है वो शराबबंदी को काला क़ानून कहते थे वो कैसे इसे सफल बनायेंगे?

नीतीश जी अपनी हर प्रशासनिक विफलता का ठीकरा दूसरों के सिर फोड़ते है। मामला चाहे शराबबंदी का हों, भ्रष्टाचार का हों चाहे अपराध का हों। पुलिस विभाग की मिलीभगत से शराब हर जगह उपलब्ध है फ़र्क़ सिर्फ़ इतना है कि अब यह महँगे दर पर उपलब्ध है। नीतीश जी इस सत्य से वाक़िफ़ है लेकिन इतना प्रशासनिक इक़बाल नहीं कि उनपर नकेल कस सकें। क्योंकि बिहार में यह चर्चा-ए-आम है कि इसी अवैध कारोबार से इनकी पार्टी की फ़ंडिंग होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*