तेजप्रताप ने भाजपा-जदयू सरकार को कहा महाजंगलराज, मांगा इस्तीफा

तेजप्रताप ने भाजपा-जदयू सरकार को कहा महाजंगलराज, मांगा इस्तीफा

इंडिगो के स्टेशन मैनेजर की हत्या के 24 घंटे के भीतर तीन हत्याएं हो हईं। राजद नेता तेजप्रताप यादव ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा है।

बिहार में हत्याओं का सिलसिला थमने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी पटना में मुख्यमंत्री आवास के निकट पुनाईचक में जिस तरह इंडिगो के स्टेशन मैनेजर की हत्या हुई, उसने राज्य सरकार के तमाम दावों पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। राजद नेता तेजप्रताप यादव ने इस हत्या की कड़ी निंदा करते हुए इसे महाजंगल राज करार दिया और महाजंगल राज के महाराजा से इस्तीफे की मांग की।

राजद नेता तेजप्रताप की नाराजगी इसलिए भी है कि पटना में इस तरह खुलेआम हत्या के 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि राज्य में आज फिर तीन हत्याएं हो गई। मोतीहारी, छपरा और बेगूसराय में आज दिन-दहाड़े जिस तरह हत्या हुई, उससे पूरा बिहार सकते में है।

मालूम हो कि दो महीना पहले चुनाव के दौरान खुद प्रधानमंत्री ने कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए वोटरों को आश्वस्त किया था कि आप निश्चिंत होकर छठ मनाएं। आपका बेटा दिल्ली में बैठा है। राजद ने प्रधानमंत्री को भी घेरा है।

विवेकानंद की जयंती पर भिड़े राजद और भाजपा के दिग्गज

राज्य में लगातार हो रही हत्याएं इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती हैं कि ऐसा तब हो रहा है, जब खुद मुख्यमंत्री कानून-व्यवस्था पर कई विशेष बैठकें कर चुके हैं। उनकी बैठकों के बाद भी न तो पुलिस प्रशासन इन हत्याओं को रोक पा रहा है, न आला अधिकारी।

राजद के वरिष्ठ नेता तेजप्रताप यादव ने जिस तरह इस्तीफा मांगा है, उससे समझा जा सकता है कि इसे विपक्ष बड़ा मुद्दा मान रहा है। उन्होंने न सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है, बल्कि भाजपा भी विपक्ष के हमले से बच नहीं सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*