वैशाली में दलित यवती से गैंगरेप : सड़क पर उतरे कांग्रेस, वाम दल

वैशाली में दलित यवती से गैंगरेप : सड़क पर उतरे कांग्रेस, वाम दल

दलित यवती से गैंगरेप का विरोध सोशल मीडिया से शुरू हुआ जो अब सड़कों पर दिखने लगा है। प्रदेश में युवा कांग्रेस और वाद दलों ने कई जिलों में किया प्रदर्शन।

बिहार के वैशाली जिले में घर से अगवा करके दलित युवती के साथ गैंगरेप का विरोध अब सड़कों पर दिखने लगा है। युवा कांग्रेस और भाकपा माले सहित कई संगठनों ने अलग-अलग विभिन्न जिलों में प्रदर्शन किया और नीतीश सरकार से पूछा कि अब तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई?

कल बिहार युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने वैशाली जिला मुख्यालय पर रोष प्रदर्शन किया और सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। बिहार युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दौलत इमाम ने बताया कि दलित युवती के साथ गैंगरेप के खिलाफ कल रोष प्रदर्शन किया गया। जब तक पीड़ितों को न्याय नहीं मिलता, युवा कांग्रेस का संघर्ष जारी रहेगा। प्रदर्शन में कांग्रेस की विधायक प्रतिमा कुमारी, जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सहित अनेक कार्यकर्ता शामिल थे।

इधर, भाकपा माले, महिला संगठन एपवा तथा छात्र संगठन आइसा के कार्यकर्ताओं ने समस्तीपुर और पटना में वैशाली गैंगरेप और हत्या के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कल पटना के बुद्ध स्मृति पार्क के निकट प्रदर्शन में महिला संगठन एपवा की शशि यादव सहित माले के कई नेता-कार्यकर्ता शामिल थे। कल ही कार्यकर्ताओं ने समस्तीपुर में भी प्रदर्शन किया।

सोशल मीडिया पर कल से #वैशाली_गुंडों_को_गिरफ्तार_करो ट्रेंड कर रहा है। दलित एक्टिविस्ट सागर ने लोगों का आह्वान किया कि वे वैशाली की दलित युवती के साथ हुए भयानक अत्याचार के खिलाफ सक्रिय हों। वीरेंद्र कुमार (अप्रा) IAF वारियर ने वैशाली के गुंडों के खिलाफ बिना देर किए आवाज उठानी होगी। इससे बड़ा कोई अपराध नहीं हो सकता। सोशल मीडिया पर लोग लगातार नीतीश सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। सभी की एक ही मांग है सामंती गुडों को फांसी दो, इससे कम कुछ नहीं।

बिहार के DGP को छत्तीसगढ़ के DGP ने चेताया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*