अमीरों ने लाया कोरोना, गरीब झेल रहे हैं प्रताड़ना और भुखमरी, मोदी-नीतीश को इसकी फिक्र नहीं

कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी के वाहक अमीर हैं जबकि देश के गरीब इसके भयावह परिणाम भुगत रहे हैं. वे भुखमरी और प्रताड़ना के शिकार हैं.

ललित सिंह

वंचित समाज पार्टी के चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन ललित सिंह  ने कहा कि आज मजदूर सबसे अधिक बदहाली और बेबसी में देखे जा रहे हैं। जबकि कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी अमीरों के द्वारा विदेशों से लाया गया है और इससे गरीबों और मजदूरों को अमानवीय  प्रताडऩा  तथा आर्थिक प्रताडऩा का शिकार होना पड़ रहा है ।

और हर दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं तथा भुखमरी के कारण काल के गाल में समा रहे हैं ना तो इस ओर केंद्र सरकार गंभीर है और ना ही राज्य सरकार ही गंभीर है।  उनहोंने  कहा कि देश के अमीरों और उद्योगपतियों के प्रति जितनी चिंता नरेंद्र मोदी सरकार दिखा रही है अगर उसका कुछ अंश भी गरीबों के हक में और उनको भुखमरी तथा बेबसी से निजात दिलाने के लिए काम किए होते तो शायद आज देश में ऐसी स्थिति सडक़ों पर देखने को नहीं मिलती।

ललित सिंह ने कहा कि अविलंब केंद्र सरकार से गरीबों के हित में कार्य करते हुए सभी मजदूरों और मेहनतकश को उनके घर तक पहुंचाने और उनके लिए विशेष पैकेज में भागीदारी सुनिश्चित की जायेअन्यथा वंचित समाज पार्टी  लॉकडाउन  के बाद राज्य और देश स्तर पर एक बड़ा जन आंदोलन खड़ा करेगी ।

उन्होंने नेरेन्द्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ पैकेज की घोषण की है इससे हिन्दुस्तान में एमएसएमई उद्योग को बढ़ावा देने पडेंगी नहीं तो चाईना कम मूल्य का समान लोग खरीदने पर विवश हो जायेंगें। इस लिए चाइना के सामान पर रोक लगाकर स्वेदेशी समानों का उत्पादन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*