विशालाक्षी के 81 रन की बदौलत बिहार ने मणिपुर को हराया

विशालाक्षी के 81 रन की बदौलत बिहार ने मणिपुर को हराया

बेंगलुरु के एलुर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सीनियर महिला एकदिवसीय ट्रॉफी के चौथे मुकाबला में आज बिहार ने मणिपुर को 9 विकेट से पराजित किया।

बीसीसीआई के तत्वाधान में हुए मैच की जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए इस मुकाबला में मणिपुर के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

मणिपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लिंथोइंगंबी राजकुमारी के नाबाद 62 रन की अर्धशतकीय पारी और मिलन के शानदार 32 रनों की उपयोगी पारी के सहारे निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 168 रनों का स्कोर खड़ा किया और बिहार के सामने जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य रखा।

बीसीए अंतर जोनल अंडर-19 कप पर मिथिला का कब्जा

बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रही रचना कुमारी, अपूर्वा , प्रीति प्रिया, वैदेही यादव और श्रद्धा को एक-एक सफलता हासिल हुई।

जवाब में 169 रनों की विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार टीम के सलामी बल्लेबाज विशालाक्षी ने नाबाद 81 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी और विकेटकीपर बल्लेबाज श्रुति के 56 रनों की नाबाद अर्धशतकीय प्रहार से बिहार ने 1 विकेट खोकर विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया और मणिपुर को 9 विकेट से रौंदते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया।

अपूर्वा की संघर्षपूर्ण बल्लेबाजी के बावजूद बिहार हारा

बल्लेबाज अपूर्वा कुमारी ने 24 रन बनाकर 1 रन चुराने के प्रयास में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पवेलियन वापस आ गई।

मणिपुर के गेंदबाज विकेट की तलाश में भटकते रहे लेकिन बिहार के बल्लेबाज विशालाक्षी और श्रुति ने कोई मौका नहीं दिया।

बिहार टीम की शानदार जीत पर बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, इंफ्रास्ट्रक्चर कमेटी के चेयरमैन आनंद कुमार, बीसीएल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, सीईओ मनीष राज, सुबीर चंद्र मिश्रा, जीएम नीरज राठौर, जीएम धर्मवीर पटवर्धन, मनोज कुमार और बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल सहित बीसीए और सभी जिला संघ के पदाधिकारियों ने संयुक्त रुप से सभी खिलाड़ियों और सहकर्मियों को शुभकामनाएं और बधाई दी।

बिहार का पांचवा मुकाबला 19 मार्च 2021 को बेंगलुरु के एलुर क्रिकेट स्टेडियम में जम्मू एंड कश्मीर के साथ खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*