वित्त मंत्री के पति ने न्यू इंडिया की बखिया उधेड़ी

वित्त मंत्री के पति ने न्यू इंडिया की बखिया उधेड़ी

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति अर्थशास्त्री पराकला प्रभाकर ने मोदी सरकार के न्यू इंडिया की बखिया उधेड़ कर रख दी। जारी किए चार वीडियो।

कुमार अनिल

लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पीएचडी कर चुके डॉ. पराकला प्रभाकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया की धारदार आलोचना की है। उन्होंने एक साथ चार वीडियो जारी किए, जो अलग-अलग विषयों पर हैं। एक में वे कहते हैं कि न्यू इंडिया के विज्ञान के भेद को समझने से न चूकें। उन्होंने न्यू इंडिया की सात विशेषताएं बताईं।

पहला, जालियांवाला बाग स्मारक को एक थीम पार्क में तब्दील कर दिया गया।

दूसरा, एक मुस्लिम चूड़ी बेचनेवाले को पीट दिया गया। दोसा बेचने वाले को इसलिए प्रताड़ित किया गया, क्योंकि दुकान का नाम हिंदू था। उसे नाम बदलने पर बाध्य किया गया।

तीसरा, हमारी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुल्ले काटे जाएंगे, हम जयश्रीराम चिल्लाएंगे का नारा लगता है। साथ ही हिंदुस्तान में रहना है, तो जयश्रीराम कहना होगा।

चौथा, यति महाराज हिंदू महिलाओं को अपमानित करते हैं कि वे घर में अकेले रहती हैं और दिन में मुस्लिम सेल्समैन, डिलिवरी ब्वाय आते हैं…। यति महाराज ने राजनीति में सक्रिय महिलाओं को किसी नेता का …कहा।

पांचवां, एक आईएएस अफसर किसानों का सिर फोड़ देने का हुक्म देता है और राज्य के मुख्यमंत्री बचाव करते हुए कहते हैं कि शब्द का चुनाव गलत था, लेकिन सख्ती जरूरी है।

छठा, एक आदिवासी को ट्रक के पीछे बांधकर दूर तक घसीटा जाता है। बाद में उसकी मौत हो जाती है।

सातवां, भारतीय शोध संस्थान आईसीएचआर ने आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर जारी पोस्टर से नेहरू की तस्वीर को हटा दिया। ये है आजादी का अमृत महोत्सव!

तेजस्वी ने दफ्तर के लिए मांगी जमीन, तुम-तड़ाक पर उतरे नीतीश

एक अन्य वीडियो में वे तालिबान और हिंदू राष्ट्र की विचारधारा दोनों की आलोचना करते हैं। एक वीडियो में वे कहते हैं कि न्यू इंडिया के पोस्टर ब्वाय यति महाराज है, न कि शंकराचार्य, रामानुजम, श्रीअरविंदो आदि।

तालिबान की वापसी से बहुसंख्यक मुस्लिम स्तब्ध है : जावेद अख्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*