बंगाल के राज्यपाल ने दी ममता को धमकी,आग से मत खेलिए वर्ना..

बंगाल के राज्यपाल ने दी ममता को धमकी,आग से मत खेलिए वर्ना..

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हुए पथराव के बाद राज्यपाल ने ममता से कहा आग से मत खेलिए. उनके द्वारा केंद्र को भेजी रिपोर्ट के बाद गृहमंत्रालय ने राज्य के मुख्यसचिव व पुलिस प्रमुख को तलब कर लिया है.

गुरुवार को नड्डा के बंगाल के दौरे के दौरान उनके काफिले पर हमला किया गया था. बीजेपी ने दावा किया था कि यह हमला सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के इशारे पर उनके कार्यकर्ताओं ने किया तो वहीं टीएमसी मुखिया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे नाटक करार देते हुए कहा था कि ऐसी हरकत भाजपाइयों द्वारा ही की गयी है ताकि वह सहानुभूति प्राप्त कर सके.

.इधर गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी और मुख्य सचिव को 14 दिसंबर के दिन तलब किया है. माना जा रहा है कि दोनों अधिकारियों के खिलाफ मंत्रालय कड़ी कार्रवाई कर सकता है.

युरोप में 400 साल पुराना संसद तो मोदी को नये संसद का जुनून क्यों

इससे पहले राज्यपाल जगदी धनकड़ ने पत्रकारों से बात चीत करते हुए एक तरह से धमकी भरे लहजे में ममता बनर्जी से कहा कि अगर आप संविधान के रास्ते से भटक जायें तो वहीं से हमारा दायित्व शुरू होता है.

राज्यपाल की इस धमकी को राष्ट्रपति शासन लागू करने की धमकी के रूप में देखा जा रहा है. राज्यपाल ने कहा कि मैंने संविधान का प्रस्वाना पढ़ा है. अगर आप संवैधानिक मूल्यों का पालन नहीं कर पायेंगे तो फिर हमारी जिम्मेदारी है कि हम इन मूल्यों की रक्षा करें.

है. राज्यपाल ने लिखा, ‘अराजकता तथा कानून व्यवस्था की स्थिति चरमराने से चिंतित हूं…सत्तारूढ़ पार्टी के गुंडों ने भाजपा अध्यक्ष के काफिले में तोड़फोड़ की और राजनीतिक पश्चिम बंगाल पुलिस समर्थन कर रही है.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि उन्हें (हमलावरों) राजनीतिक पुलिस का संरक्षण प्राप्त है….’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*