योगेंद्र व कन्हैया रोहतास में एक मंच पर, मोदी को कहा खतरनाक

योगेंद्र व कन्हैया रोहतास में एक मंच पर, मोदी को कहा खतरनाक

आज किसान नेता योगेंद्र यादव और युवा नेता कन्हैया कुमार रोहतास में एक मंच दिखे। किसान महापंचायत में मोदी को क्यों कहा सबसे खतरनाक नेता?

कुमार अनिल

आज रोहतास में किसान महापंचायत में योगेंद्र यादव और कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। योगेंद्र यादव ने कहा कि साधारण आदमी झूछ बोलता है, तो पहले इधर-उधर देखता है, नीचे अपना जूता देखता है, पर जो आदमी आंख मिलाकर झूठ बोले वह सबसे खतरनाक आदमी होता है। प्रधानमंत्री इसी तरह झूठ बोलते हैं। कहते हैं एमएसपी था, है और रहेगा। उन्होंने उपस्थित किसानों से पूछा कि पिछले साल धान की एमएसपी 1868 रुपए थी। क्या किसी किसान को इतनी कीमत मिली? उन्होंने हाथ उठाने को कहा, तो एक भी किसान ने हाथ नहीं उठाया।

NO CAA के गमछा में तेजस्वी का रोड शो, जीता असमियों का दिल

योगेंद्र यादव ने कहा कि किसान आंदोलन ने अबतक तीन जीत हासिल कर ली है। पहला, किसान अब गर्व से कह रहा है कि वह किसान है। उसका आत्मसम्मान लौटा है। दूसरा किसान को अपनी राजनीतिक ताकत का एहसास हो गया है और तीसरा सत्ता को समझ में आ गया है कि किसान से पंगा लेना कितना महंगा पड़ता है।

युवा नेता कन्हैया कुमार ने बिहार में पैक्स की स्थिति पर खूब प्रहार किया। बताया कि किस प्रकार यह लूट का अड्डा बन गया है। यहां पैक्सवाले अपने रिश्तेदारों की फसल खरीदते हैं, उसमें भी खुल्लम-खुल्ला पैसे काट लेते हैं। 1868 की जगह 1700 रुपए ही देते हैं। बिहार के आम किसान को मजबूरन 1300 रुपए में धान बेचना पड़ा है।

राजद ने युवा आंदोलन के लिए 23 मार्च का दिन ही क्यों चुना

किसान महापंचायत कि एक खास बात दिखी मंच पर जो बौनर लगा था, उसमें एक तरफ किसान नेता स्वामी सहजानंद सरस्वती और दूसरी ओर डॉ. आंबेडकर की तस्वीर लगी थी। एक तरफ लिखा था खेती बचाओ, दूसरी तरफ लिखा था संविधान बचाओ। इस नारे से स्पष्ट था कि बिहार में बड़ी गोलबंदी की तैयारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*