कोविड टीकाकरण पर जदयू ने भाजपा को रगड़ दिया

कोविड टीकाकरण पर जदयू ने भाजपा को रगड़ दिया


कल बंगाल की सभा में भीड़ देख गद्गद प्रधानमंत्री के यह कहने पर कि ऐसी भीड़ नहीं देखी, देशभर में आलोचना हो रही है। इधर जदयू ने भी भाजपा को रगड़ दिया।


कल प्रधानमंत्री ने बंगाल में दो चुनावी रैलियां कीं। एक रैली में वे भीड़ से आहलादित दिखे। उन्होंने कहा कि कोरोना के बावजूद इतने लोग इकट्ठा हुए। ऐसी भीड़ मैंने किसी सभा में नहीं देखी। उनके ऐसा कहने पर भीड़ भी ताली बजाती दिखा। इसे देशभर में प्रधानमंत्री की असंवेदनशीलता कहा जा रहा है।


वहीं, अब आज जदयू ने भी भाजपा को रगड़ कर रख दिया। बिहार विद नीतीश एक ट्विटर हैंडल है। इसे खुद जदयू भी फॉलो करता है। लगभग सभी जिलों के जदयू फॉलो करते हैं। बिहार विद नीतीश ने आज एक महत्वपूर्ण ट्विट किया है।


बिहार विद नीतीश ने कहा कि बिहार में कोविड का टीका मुफ्त दिया जा रहा है। माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर केंद्र द्वारा निर्धारित शुल्क बिहार सरकार वहन कर रही है।


उधर कर्नाटक सहित कई प्रदेशों में निजी अस्पताल हर टीके का 250 रुपए वसूल रहे हैं।
जदयू ने टीके के लिए राशि वसूलने वाले राज्य में सिर्फ कर्नाटक का उदाहरण दिया है, जहां भाजपा की सरकार है। इस संदेश को लाइक करनेवालों में जदयू के प्रवक्ता संजय कुमार झा शामिल हैं। खुद जदयू ने भी इस सूचना को लाइक किया है।
जदयू द्वारा भाजपा शासित कर्नाटक प्रदेश को घेरने पर अभी तक भाजपा के किसी नेता ने ट्विट नहीं किया है।


इस बीच कल जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने कार्यकर्ताओं से कोविड मरीजों की सेवा में आगे आने का आग्वान किया है। अबतक जदयू के कार्यकर्ता मदद में नहीं उतरे हैं, देखना है वे कब उतरते हैं। उन्हें उतनी परेशानी शायद न हो, क्योंकि उनकी सरकार है।
वहीं युवा कांग्रेस लगातार कोविड मरीजों की सेवा में तत्पर दिख रहा है। और तो और, इंडिया टुडे जैसे मीडिया संस्थान के पत्रकार भी युवा कांग्रेस से मदद मांग रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि खुद इंडिया टुडे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यवस्था पर भरोसा नहीं हैं।
उधर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रधानमंत्री और गृमंत्री की तरह बंगाल चुनाव में व्यस्त हैं।

बिहार भाजपा के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने अबतक भाजपा समर्थकों से कोविड मरीजों की मदद करने की अपील जारी नहीं की है। इस मामले में भी जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं से आगे आने की अपील करके दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को आईना ही दिखाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*