big_thumb_cc8b

डॉक्टरों पर महिलाओं से छेड़खानी के आरोप तो लगते रहे हैं पर इस बार पटना के एक वरिष्ठ  पुलिस अधिकारी (डीएसपी) की पत्नी ने डाक्टर परगलत उद्देश्य से शरीर ‘छूने’ का आरोप लगा कर खलबली मचा दी है.

डीएसपी मनीष कुमार की पत्नी ने, डा विनय कुमार सिंह पर आरोप लगाया है कि उनके साथ गलत हुआ है, डाक्टर ने गलत उद्देश्य से उन्हें छूने की कोशिश की है. डीएसपी की पत्नी ने पटना के एक अखबार से बातचीत करते हुए यहां तक कहा है कि वह खुद एक डाक्टर की बेटी हैं और उन्हें किसी डॉक्टर से कोई बैर नहीं लेकिन एक महिला होने के नाते उन्हें पता है कि डाक्टरी उद्देश्य से शरीर छूना और किसी दूसरे अद्देश्य से शरीर स्पर्श करने का क्या फर्क है.

उधर इस संबंध में डीएसपी एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश दूबे ने नौकरशाही डॉट इन को बताया है कि मामला काफी संवेदनशील है. इसलिए इसमें जांच होनी चाहिए और मेडिकल एसोसिएशन को भी इस मामले में गंभीरता से काम करना चाहिए.

 

मालूम हो कि इस घटना के बाद डीएसपी मनीष और उनकी पत्नी दूसरे डॉक्टर के पास चले गये और वहां इलाज करा के लौटने के बाद उन्होंने इस घटना का विरोध किया. जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने विरोध जताने में देर क्यों कर दी तो डीएसपी की पत्नी ने कहा कि उस समय उनकी प्राथमिकता इलाज कराना था.

ज्ञात हो कि डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है लेकिन उन्हें तुरंत जमानत भी दे दी गयी लेकिन डीएसपी की पत्नी का कहना है कि उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

हालांकि दूसरी तरफ डॉक्टर विनय कुमार सिंह का कहना है कि उनकी उम्र 55 वर्ष की है और इस तरह के आरोप उन पर कभी नहीं लगे. उन्होंने कोई गलत नहीं किया. अगर गलत करता तो उसी वक्त महिला को विरोध जताना चाहिए था.

हालांकि इधर नौकरशाही डॉट इन को पता चला है कि जब यह मामला तूल पकड़ गया तो डाक्टर विनय कुमार सिंह ने डीएसपी की पत्नी से माफी भी मांगी. मेडिकल एसोसिएशन ने इसे सिलेसिले में पहल की. लेकिन इसी बीच किसी बात पर तनातनी हो गयी और ममला बिगड़ गया.

ध्यान देने की बात है कि डीएसपी मनीष कुमार और उनकी पत्नी का एक्सिडेंट हो गया था और दोनों को हलकी चोट आई थी. इसी के बाद दोनों डाक्टर के पास गये थे.

 

 

By Editor