ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने आज कहा कि भागलपुर में करोड़ों रुपये के बहुचर्चित सृजन घोटाले में नीतीश सरकार की कोई संलिप्तता नहीं है। श्री कुमार ने पटना में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक के बाद कहा कि सृजन घोटाले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो कर रही है। इसमें जो भी दोषी पाये जायेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई निश्चित रूप से होगी। उन्होंने कहा कि अभी जांच चल रही है और इसमें समय लग सकता है।


मंत्री ने सृजन घोटाले के मामले में राष्ट्रीय जनता दल के आरोपों को गलत बताया और कहा कि बिहार सरकार इस मामले में न तो किसी को बचा रही है और न किसी को फंसा रही है। जांच एजेंसी स्वतंत्र रूप से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के कार्यकाल में हर क्षेत्रों में विकास के काम तेजी से हो रहे हैं और इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारी छोड़े नहीं जायेंगे।
श्री कुमार ने कहा कि अधिकारियों को अपनी कार्यशैली बदलनी होगी, ताकि विकास की किरणें सुदूर क्षेत्रों तक पहुंच सके और आम जनता पूरी तरह से लाभान्वित हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आमलोगों को आत्मनिर्भर बनाने और स्वरोजगार की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जीविका एवं मनरेगा के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर कराया जा रहा है। इससे पूर्व उन्होंने समीक्षात्मक बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्धारित अवधि तक अपने-अपने विभागों के कार्यों को हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया है।

By Editor