महिला आरक्षण पिछड़ों का हक छीना तो ईंट से ईंट बजा देंगे : तेजस्वी

60 फीसदी पिछड़े लड़ना जानते हैं, हक छीना तो ईंट से ईंट बजा देंगे। महिला आरक्षण के भीतर पिछड़ों को आरक्षण देने की मांग पर आक्रामक हुए उपमुख्यमंत्री।

संसद में पेश महिला आरक्षण बिल में पिछड़ी जाति की महिलाओं के हक के सवाल को राजद ने सबसे अधिक आक्रामक ढंग से उठाया है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग दबने वाला नहीं है। वह अपने अधिकार के लिए लड़ना जानता है और लड़ने का जज्बा भी है। देश में 60 फीसदी पिछड़े हैं। इनके हक को कोई खा जाने की कोशिश करेगा, तो यह समाज चुप नहीं रहेगा बल्कि लड़ेगा और ईंट से ईंट बजा देगा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि OBC लड़ाका वर्ग है। मोदी सरकार अच्छे से जान लें अगर बीजेपी ने देश की 60 फ़ीसदी ओबीसी आबादी का हक़ खाने का दुःसाहस किया तो #OBC इनकी ईंट से ईंट बजा देगा। हमारी दशकों से माँग रही है कि महिला आरक्षण 33 प्रतिशत नहीं बल्कि 50 प्रतिशत हो और इसे तुरंत लागू किया जाए तथा इसमें SC/ST, OBC तथा अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षण रहना चाहिए।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि इस बिल में हर समाज की महिलाओं के लिए आरक्षित सीट हो…हम इस बिल को पूरा समर्थन देंगे। ये बिल पास आज हो जाएगा लेकिन कब लागू होगा इसका पता नहीं है। जनगणना होगी तब ये लागू होगा फिर इसके बाद परिसीमन होगा तब जबकर महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा। हम तो चाहते हैं इस पर काम जल्द से जल्द हो। दरअसल ये बिल को गुमराह करने के लिए लाया जा रहा है। ये केवल जुमलेबाजी है।

तेजस्वी यादव की बातों से स्पष्ट है कि महिला आरक्षण बिल पास हो जाने के बाद भी संघर्ष होगा। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को संकेत दे दिया है कि वे बड़ी लड़ाई के लिए तैयार रहें। याद रहे बहुत जल्द तेजस्वी यादव बिहार के हर जिले का दौरा शुरू करने वाले हैं।

बिहार के नौ IAS का तबादला, छह SDO का भी ट्रांसफर

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420