राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने सोमवार को सारण लोकसभा क्षेत्र से नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इस अवसर पर लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव मौजूद थे। उधर शिवहर सीट से एनडीए प्रत्याशी लवली आनंद ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

रोहिणी आचार्य ने नामांकन दाखिल करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे सिंगापुर से सुख-सुविधा छोड़ कर सारण सेवा करने आई हैं। जैसे उन्होंने पिता का ख्याल रखा है, उसी तरह सारण का ध्यान रखूंगी। लालू प्रसाद ज्यादा नहीं बोले, पर जोर देकर कहा कि भाजपा वाले जीत गए तो संविधान खत्म कर देंगे। भाजपा आरक्षण को भी खत्म कर देगी। इसलिए भाजपा को शिकस्त देना है और संविधान बचाना है।

तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा। कहा कि वे कभी जनता के मुद्दे पर बात नहीं करते हैं। हमेशा हिंदू-मुस्लिम की राजनीति पर बात करते हैं। आज सवाल रोजगार, नौकरी, महंगाई तथा संविधान बचाने का है। उन्होंने अपने 17 महीने के कार्यकाल का भी जिक्र किया और कहा कि उन्होंने लाखों युवकों को नौकरी दी। इंडिया गठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि 30 लाख सरकारी पदों को भरने के अलावा एक करोड़ नौजवानों को नौकरी दी जाएगी।

BSP ने वाल्मीकिनगर से उम्मीदवारी हेतु एपी पाठक पर बनाया दबाव

रोहिणी आचार्य के समर्थन में आयोजित सभा को वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी ने भी संबोधित किया। कहा कि भाजपा वाले संविधान को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन जब तक पिछडा वर्ग का एक भी बच्चा जिंदा रहेगा, संविधान खत्म नहीं होगा। हम इस लड़ाई को लड़ेंगे और आरक्षण खत्म करने की कोशिश कभी सफल नहीं होने देंगे। छपरा की सभा में लाजद से सभी नेताओं को जोर संविधान बचाने, आरक्षण बचाने पर था। याद रहे कि भाजपा के कई नेता कह चुके हैं कि 400 सीट जीतने पर संविधान खत्म कर दिया जाएगा। इससे दलितों और पिछड़ों में खासकर चिंता देखी जा रही है।

AIMIM ने बिहार में 9 सीटों पर चुनाव लड़ने का किया एलान

By Editor