Advantage Care App लांच, एक क्लीक पर मिलेगी स्वास्थ्य सेवा

Advantage Care App लांच, एक क्लीक पर मिलेगी स्वास्थ्य सेवा

बिहार के जानेमाने सर्जन और पारस एचएमआरआई अस्पताल के सर्जरी विभाग के हेड डॉ. एए हई ने रविवार को एडवांटेज केयर एप लांच किया। यह एप एक क्लिक में लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं घर पर मुहैया कराएगा।

Dr AA Hai, Advantage Care Dialogue
Dr AA Hai, Advantage Care Dialogue

इस एप के माध्यम से पटनावासी घर पर मुफ्त एंबुलेंस सेवा और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर पा सकेंगे। एप लांच के अवसर पर डॉ. हई ने कहा कि महामारी के दौरान उनका अद्भूत अनुभव रहा। लोगों ने बहुत सारी परेशानियां झेली। जब महामारी शीर्ष पर था तब लोग परेशान थे कि कैसे ऑक्सीजन सिलेंडर और अस्पताल में बेड मिलेगा। एक रात तो उन्हें 50 कॉल आए। सभी ऑक्सीजन और अस्पताल में बेड की गुहार लगा रहे थे।

इन सब समस्या से निजात दिलाने के लिए इस एप को लांच किया गया है।

वहीं एडवांटेज केयर के संस्थापक और सीईओ खुर्शीद अहमद ने बताया कि हर रविवार को वो डॉक्टर की सलाह भी लोगों को ऐप के माध्यम से मुहैया कराएंगे। यदि कोई डॉक्टर से प्रश्न पूछना चाहता है तो ई-मेल कर के प्रश्न पूछ सकता है। 24 घंटा में उसका जवाब दिया जाएगा।

Khurshid Ahma, Chairman Advantage Group
Khurshid Ahmad, Chairman Advantage Care

एडवांटेज केयर डायलॉग सीरीज का हेल्थ से जुड़ा वीडियो भी इस ऐप में रहेगा। पटना, दरभंगा और रांची के अस्पतालों के बेड की जानकारी मिलेगी: सैयद नसीर हैदर ऐप को बनाने में मुख्य निभानेवाले डेल टेक्नालॉजी के सैयद नसीर हैदर ने कहा कि इस एप से लोगों को पटना, दरभंगा और रांची के निजी अस्पतालों में खाली बेड, आईसीयू और ऑक्सीजन बेड की जानकारी मिलेगी। फोन करने पर एडवांटेज केयर के स्वयंसेवक लोगों की मदद करेंगे। लोग इस ऐप की मदद से मुफ्त में एंबुलेंस, ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं।

पारम्परिक मीडिया के मूल्यांकन के लिए सोशल मीडिया आ चुका है

इसके अलावा यदि कोई घर पर किसी तरह के टेस्ट का सैंपल देना चाहता है तो इस ऐप के माध्यम से लैबोरेट्ररी के टेक्नीशियन को घर पर बुलाकर टेस्ट का सेंपल दे सकते हैं या जांच करा सकते हैं। ऐप मोबाइल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इसमें सरल लैबोरेट्ररी मदद कर रहा है। श्री सैयद एडवांटेज सपोर्ट के ट्रस्टी प्रो. नफीस हैदर के पुत्र हैं।

जरूरतमंद को मुफ्त में सेवा देंगे: रविंद्र शंकर

केयर गिवर्स 24 के रविंद्र शंकर इस अभियान में नर्सिंग सेवा का जिम्मा संभालेंगे। ऐप में इनका भी मोबाइल नंबर है। रविंद्र ने बताया कि यदि किसी को घर पर ही नर्सिंग केयर की आवश्यकता है तो हम मुहैया कराएंगे। यदि कोई घर पर ही आईसीयू सेटअप कराना चाहता है तो भी हम सेवा देंगे। इसी तरह कोई घर पर कुछ देर के लिए नर्स की सेवा चाहता है तो भी हम देंगे। गरीबों सेवा शुल्क में राहत दी जाएगी। यदि कोई बेहद गरीब है और सेवा शुल्क अदा नहीं कर सकता है तो हम मुफ्त में सेवा देंगे। हर तरह ही जांच घर पर होगी मुहैया: मुजाहिद अभियान में लैबोरेट्ररी टेस्ट का जिम्मा संभालनेवाले सरल पैथ लैब के मुजाहिद कहते हैं कि इस एप के माध्यम से कोई अपने घर पर जांच करनेवाले को बुला सकता है।

हम उनका सैंपल लेंगे और जांच कर के घर तक रिपोर्ट देंगे। हमारे यहां सभी तरह की जांच होती है। यह लैब एनएबीएल मूल्यांकित है और आईसीएमआर से मान्यता प्राप्त है। मुजाहिद ने बताया कि कोविड के दौरान बिहार में हमने सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट किया। हालांकि अभी सभी टेस्ट का फीचर एप में शामिल नहीं हुआ है। अगले एक-दो दिन में इसके शामिल कर लिए जाने की संभावना है। अभी सिर्फ कोविड टेस्ट का फीचर ही शामिल हुआ है। पहले ही दिन काफी लोगों कोविड टेस्ट के लिए अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*