BJP शासित त्रिपुरा में तीन मुस्लमानों की भीड़ द्वारा हत्या

BJP शासित त्रिपुरा में तीन मुस्लमानों की भीड़ द्वारा हत्या

BJP शासित राज्य त्रिपुरा से मॉब लिंचिंग ( Moblynching) की घटना के एक दिन बाद भी अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

मुसलमानों के साथ क्रूरता और घृणा की वारदात की कड़ी में ताजा मामला BJP शासित राज्य त्रिपुरा में पेश आया है.तीन युवकों को मवेशी तस्करी के आरोप में पीट कर मार डाला गया.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार जायेद हुसैन ( 28), बिलाल माही ( 30) औऱ सईफुल इस्लाम ( 18) की भीड़ ने पीट पीट कर हत्या कर दी. आरोप लगाया गया कि ये लोग एक ट्रक से मवेशी की तस्करी कर रहे थे. तीनों सेफाईजाला जिले के सोनामूरा के रहने वाले थे.

मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई : ओवैसी ने टीवी चैनल को दी खुली चुनौती

रविवार को सुबह नमनजोयापाड़ा के ग्रामीणों ने ने एक वाहण पर मवेशी ले जाते पकड़ा. पुलिस का कहना है कि उत्तर महारानीपुर में भीड़ ने जायेद और बिलाल को पीटा. जबकि सईफुल वहां से भाग निकला. लेकिन भीड़ ने उसे मुंगियाकामी में पकड़ लिया. उन्हें अगरतला के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

सीपीआई एमएल के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने तीनों मृत युवकों की तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि भाजपा शासित प्रदेश में कानून का राज समाप्त हो चुका है.

Advantage Care App लांच, एक क्लीक पर मिलेगी स्वास्थ्य सेवा

इस संबंध में जहां एक केस मवेशी तस्तरी के बारे में दायर किया गया है वहीं दूसरा केस भीड़ द्वारा हत्या का केस किया गया है. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

पिछले चार महीने में त्रिपुरा में मॉब लिंचिंग की यह दूसरी घटना है. इसी वर्ष फरवरी में लाॉरी चालक की धलाई जिले के लालचेरी गांव में पीट कर हत्या कर दी गयी थी.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से फिर देश के विभिन्न हिस्सों में मुसलमानों के खिलाफ हिंसा फिर बढ़ी है. इनमें ज्यादातर राज्य भाजपा शासित हैं. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में एक मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई की गयी और फिर उनकी दाढ़ी काटी गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*