फ्री एम्बुलेंस व ऑक्सीजन सेवा से दिल जीत रहा है एडवांटेज केअर

फ्री एम्बुलेंस व ऑक्सीजन सेवा से दिल जीत रहा है एडवांटेज केअर

फ्री एम्बुलेंस व ऑक्सीजन सेवा से दिल जीत रहा है एडवांटेज केअर

कोरोना संकट से मचे हाहाकार के बीच एडवांटेज केअर ( Advantage Care) ने फ्री एम्बुलेंस सेवा के बाद अब फ्री ऑक्सीजन सर्विस शुरू कर लोगों का दिल जीत रहा है.

एडवांटेज ग्रूप के डॉयेर्कटर खुरशीद अहमद की इस पहल को देश और दुनिया में काफी सराहना मिल रही है. एडवांटेज केअर की इस पहल से प्रभावित हो कर अनेक लोगों ने इस मुहिम में अपना सहयोग देना भी शुरू कर दिया है.

एडवांटेज ग्रूप ( Advantage Group) के मैनेजिंग डायरेक्टर खुरशीद अहमद ने बताया कि अब हमने पटना के मरीजों के लिए फ्री एम्बुलेंस के साथ फ्री ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सेवा भी शुरू कर दी है.

Advantage Dialogue में शिवानी बहन को भारत समेत लंदन, फ्रांस, यूएई में 25 हजार लोगों ने लाइव सुना

फिलवक्त दो ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की व्यवस्था की गई है। 20 मई से कोई भी जरुरतमंद हेल्प लाइन नंबर 70611 14742 पर शंकर बोस को फोन कर के इसे प्राप्त कर सकता है। लेकिन इसे लौटाना भी होगा। दोनों कंसेंट्रेटर एडवांटेज सपोर्ट के ट्रस्टी व शिक्षाविद् प्रो. सैय्यद नफीस हैदर और मिस्टर फिरोज ने दिया है।

विदेशों से भी मिल रही है प्रशंसा

एडवांटेज केअर के इस मानव सेवा की देश के साथ साथ अब विदेशों से भी तारीफ हो रही है. बोस्टन युनिवर्सिटी के प्रोफेसर जिलानी ने खुरशीद अहमद को भेजे अपने संदेश मेंं कहा है कि आप जैसे परोपकारी लोग विरले ही पैदा होते हैं. मुझे आपका भाई होने पर गर्व है.

गौरतलब है कि एडवांटेज सपोर्ट के अंतर्गत सामाजिक जिम्मेदारी के तहत एडवांटेज केयर संचालित किया जा रहा है। इसने पिछेल दिनों शहरवासियों के लिए मुफ्त एंबुलेंस सेवा शुरू की है।

Khurshid Ahmad, Founder Advantage Care
Khurshid Ahmad, Founder Advantage Care

यह एंबुलेंस ऑक्सीजन सिलेंडर और व्हील चेयर की सुविधा के साथ है। कोई भी व्यक्ति हेल्प लाइन नंबर 74880 34824 पर फोन कर के मुफ्त एंबुलेंस की सेवा ले सकता है।

यह सेवा 24 घंटे उपलब्ध है। फिलवक्त दो एंबुलेंस उपलब्ध कराया गया है, जिसमें एक कोविड मरीज के लिए है और दूसरा अन्य मरीजों के लिए है। दोनों एंबुलेंस को रेगुलर सेनेटाइज भी किया जा रहा है।

अब तक 15 मरीजों को बचायी जान

अभी तक 15 मरीजो की जान बचायी गई है। उनके अनुसार इस तरह के काम में देश-विदेश से लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। कतर से रिशतेदार मुमताज अहमद एवं फोजीया रहमान ने भी मदद की है। उन्होंने कहा कि इस तरह के नेक काम में उन्हें डॉ. वकार अहमद, शिवजी चतुर्वेदी, फैजान अहमद, सैय्यद नसीर हैदर, शंकर बोस, मलिक इरशाद, रवि कुमार एवं रामाशंकर सहित पूरी एडवांटेज की टीम का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

जबकि निकहत फातिमा की देख रेख में इस काम को अंजाम दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*