अफसोस, एक भारत की बात करनेवालों ने दो मणिपुर बना दिया : गोगोई

अफसोस, एक भारत की बात करनेवालों ने दो मणिपुर बना दिया : गोगोई। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू। पियूष गोयल ने विपक्षी सांसद को गद्दार कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनुपस्थिति में मंगलवार को लोकसभा में विपक्ष के अविश्सास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत कांग्रेस के असम से सांसद गौरव गोगोई ने की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग एक भारत की बात करते हैंं, उन्होंने दो मणिपुर बना दिया। उधर राज्यसभा में सदन के नेता केंद्रीय मंत्री कांग्रेस पियूष गोयल ने विपक्षी गठबंधन इंडिया के सदस्यों को गद्दार कह दिया। इसके बाद हंगामा होगा। विपक्षी सांसदों ने कड़ा एतराज जताया। विपक्षी सांसदों ने सदन के नेता और मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला उठाया है। अविश्वास प्रस्ताव पर तीन दिनों तक चर्चा होगी। 10 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवाब देंगे।

लोकसभा में कांग्रेस के गौरव गोगोई ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा कि मणिपुर जल रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शांति की अपील तक नहीं की। वहां लोगों के बाच तक नहीं गए। संसद को मणिपुर के पक्ष में खड़ा होना चाहिए था कि हम दुख की घड़ी में आपके साथ हैं, पर ऐसा नहीं हुआ। इसीलिए मजबूर होकर हमें सपकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री INDIA गठबंधन को बदनाम करने पर तुले हैं, देश के नाम को बदनाम करने पर तुले हैं। अफसोस की बात है कि जब आप PFI, इंडियन मुजाहिद्दीन और ईस्ट इंडिया की बात करते हैं। … तब हम IIT, ISRO, इंडियन पुलिस फ़ोर्स और इंडियन एयरफोर्स की बात करते हैं।

भाजपा की तरफ से सांसद निशिकांत दुबे ने बात रखी। उन्होंने मणिपुर पर बोलने के बजाय राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर व्यक्तिगत हमले किए। कहा, सोनिया गांधी का एक ही काम है बेटे को सेट करना और दामाद को भेंट करना।

पहले चर्चा थी कि रांगुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव पर बहस की शुरुआत करेंगे। लेकिन अंतिम समय में कांग्रेस ने रणनीति बदल दी और गौरव गोगोई से चर्चा की शुरुआत कराई। वे असम से हैं और मणिपुर का दौरा करनेवाले 21 सांसदों का नेतृत्व किया था।

#Rahul_is_Back संसद में आजतक किसी का नहीं हुआ ऐसा स्वागत

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420