Agneepath फिर गरमाया, IYC का फौज बचाओ, देश बचाओ मार्च

Agneepath फिर गरमाया, IYC का फौज बचाओ, देश बचाओ मार्च

सेना में संविदा पर बहाली यानी Agneepath का मुद्दा फिर गरमा गया है। आज बिहार युवा कांग्रेस ने हाजीपुर में निकाला मशाल जुलूस। राज्य के प्रमुख नेता हुए शामिल।

अग्निपथ का मुद्दा अभी ठंडा नहीं पड़ा है। आज बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाजीपुर में मशाल जुलूस निकाल कर सेना में संविदा पर बहाली की प्रक्रिया अग्निपथ वापस लेने की मांग की। मशाल जुलूस हाजीपुर के प्रमुख मार्गों से गुजरा। इस जुलूस का नेतृत्व युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और बिहार प्रभारी राजेश कुमार सन्नी, सह-प्रभारी लोकेश अवस्थी तथा बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल ने किया। मशाल जुलूस में युवा कांग्रेस के कई राज्य स्तरीय नेता भी शामिल थे। फौज बचाओ, देश बचाओ! युवा कांग्रेस ने कहा- हाजीपुर की सड़कों पर संघर्ष जारी है। अग्निपथ योजना को सरकार को हर हाल में वापस लेना होगा। युवा देश के भविष्य हैं लेकिन सेना एक्सपेरिमेंट का अड्डा नहीं। युवाओं की देशभक्ति टिकाऊ है, बिकाऊ नहीं!

युवा कांग्रेस कार्यकर्ता फौज बचाओ, देश बचाओ, अग्निपथ योजना वापस लो का नारा लगा रहे थे। बाद में एक सभा को संबोधित करते हुए संगठन के नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार पहले देश बेच रही थी। अब देश बेचते-बचते वह सेना को कमजोर करने पर तुली है। युवा कांग्रेस इसे सहन नहीं करेगा। नेताओं ने कहा-मोदी सरकार गुर्राएगी, युवा मशाल जलाएंगे….।

इससे पहले युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय और प्रदेश नेताओं के हाजीपुर पहुंचने पर स्थानीय इकाई ने उनका स्वागत किया। यहां सभी ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ संघर्ष का संकल्प लिया। कल पटना में भी युवा कांग्रेस ने पार्टी के भारत जोड़ो आंदोलन तथा यूथ जोड़ो, बूथ जोड़ो अभियान को बिहार के गांवों तक फैलाने पर चर्चा की थी। और आज ही प्रमुख नेताओं के सड़क पर उतरने से कार्यकर्ताओं में जोश दिख रहा था।

बौद्ध राष्ट्र बनानेवाले राजपक्षे सउदी विमान से भागे सेकुलर सिंगापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*