Agnipath : राहुल, तेजस्वी ने किया विरोध, बिहारी युवा फिर आगे

Agnipath स्कीम के जरिये सैनिकों की ठेके पर बहाली का विरोध शुरू हो गया है। राहुल गांधी ने देश की सुरक्षा, तो तेजस्वी यादव ने रोजगार का सवाल उठाया।

केंद्र सरकार ने कल ही अग्निपथ स्कीम की घोषणा की और आज देशभर में विरोध शुरू हो गया। सोशल मीडिया पर #Agnipath और #Agniveer ट्रेंड कर रहा है। राहुल गांधी ने इस योजना को देश की सुरक्षा के लिए खतरनाक बताया, तो तेजस्वी यादव ने बेरोजगार युवकों के भविष्य का सवाल उठाया।

रेलवे भर्ती के सवाल पर सबसे पहले बिहार के बेरोजगारों ने विरोध का झंडा उठाया था। तब केंद्र सरकार को थोड़े समय के लिए पीछे हटना पड़ा था। इस बार फिर अग्निपथ के योजना के खिलाफ बिहार के तीन जिलों में युवकों ने सड़कों पर उतर कर विरोध किया। बक्सर में रेल ट्रैक पर प्रदर्शन हुआ। मुजफ्फरपुर में युवकों ने सड़क जाम की तथा बेगूसराय में प्रदर्शन हुआ है।

राहुल गांधी ने कहा कि जब देश एक साथ दो मोर्चों पर चुनौतियों का सामना कर रहा है, तब अग्निपथ योजना हमारी सेना की क्रारवाई की क्षमता को कम करेगा। भाजपा सरकार हमारी सेना की गरिमा, विरासत, वीरता तथा अनुशासन से समझौता करना बंद करे। तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर देश के सबसे बड़े नियोक्ताओं “भारतीय रेलवे व सेना” में भी नौकरियाँ ठेके एवं सिविल सेवा में लेटरल एंट्री के नाम पर दी जाने लगेंगी तो युवा क्या करेंगे? क्या युवा पढ़ाई और 4 वर्षों की संविदा नौकरी भविष्य में BJP के पूँजीपति मित्रों के व्यावसायिक ठिकानों की रखवाली के लिए करेंगे?

जनसत्ता के पूर्व संपादक ओम थानवी ने कहा-अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ? कहीं स्वयंसेवकों के लिए तो कोई पथ प्रशस्त नहीं कर रहे? जाएँगे तब तक भर जाएँगे। वहाँ भी जय-जय। लौटकर भी जय-जय। ‘त्वया हिन्दुभूमे सुखं वर्धितोऽहम्’?

अंत में एक सवाल यह भी कि जिन तर्कों पर सेना में ठेके पर बहाली हो रही है, उन्हीं तर्कों पर राज्य पुलिस की बहाली भी होगी?

कांग्रेस मुख्यालय में पुलिस, महिला MP को तपती सड़क पर घसीटा

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420