कांग्रेस मुख्यालय में पुलिस, महिला MP को तपती सड़क पर घसीटा

दिल्ली पुलिस ने 70 साल का रिकॉर्ड तोड़ा। कांग्रेस मुख्यालय में घुसी। नेताओं-पत्रकारों से बदसलूकी। महिला सांसदों को घसीटा। सांसदों के लिए उठा-उठा जैसे शब्द।

दिल्ली पुलिस आज पहली बार कांग्रेस मुख्यालय में घुस गई। दो दिन से अपनी ही पार्टी के दफ्तर में कांग्रेस नेताओं को जाने से रोका गया। यह भी पहली बार हुआ, कि नेताओं को उनके ही दफ्तर में जाने से रोका गया। आज तो पुलिस महिला सांसदों के साथ बदसलूकी करती दिखी। एक महिला सांसद को तपती सड़क पर घसीटा गया। उनके कपड़े तक अस्त-व्यस्त हो गए। वहींं आश्चर्य इस बात का है कि अन्य विपक्षी दल इस दमन पर चुप हैं। शायद वे तब बोलोंगे, जब उन्हें उनकी पार्टी के दफ्तर मं घुसने से रोका जाएगा या सड़क पर घसीटा जाएगा। महिला सांसद के साथ बदसलूकी का यह है वीडियो-

कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार आज तीसरे दिन सत्याग्रह करते दिखे। आज फिर बड़ी संख्या में उन्हें हिरासत में लिया गया। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास को जबरन उठाकर पुलिस ले गई। इस बीच एक पुलिस वाला श्रीनिवास को जूते से मारता दिख रहा है। इसका वीडियो खुद श्रीनिवास ने शेयर किया है।

राहुल गांधी से आज तीसरे दिन भी ईडी ने पूछताछ की। वहीं कार्यकर्ता और नेता आज भी देशभर में विरोध करते रहे। विरोध का केंद्र दिल्ली बना। एक बात तो तय है कि ईडी की पूछताछ और दिल्ली पुलिस के दमन ने कांग्रेस को एकजुट ही किया है, कमजोर नहीं। कांग्रेस यह बता रही है कि जिस मामले को खुद मोदी सरकार ने सबूतों के अभाव में बंद कर दिया था, जिस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ कोई एफआईआर तक नहीं है, तब उनसे पूछताछ का अर्थ है कि सत्ता पक्ष विपक्ष को डराना चाहता है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि क्या ईडी कल चौथे दिन भी पूछताछ करेगी? यह भी देखना होगा कि कांग्रेस इस मुद्दे को जनता के बीच किस प्रकार ले जाती है।

Bulldozer Raj के खिलाफ वामदलों, राजद, कांग्रेस का प्रतिवाद मार्च

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420