ऑल इंडिया खेले खिलाड़ियों को इंटर यूनिवर्सिटी में मौका मिले : मंत्री

ऑल इंडिया खेले खिलाड़ियों को इंटर यूनिवर्सिटी में मौका मिले : मंत्री

कला संस्कृति व युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र राय ने पटना विवि के कुलपति से की मांग, जो ऑल इंडिया खेल चुके उन्हें इंटर यूनिवर्सिटी में खेलने की अनुमति मिले।

बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने मंगलवार को बिहार के खिलाड़ियों के हित में आवाज उठाते हुए पटना विवि के कुलपति से मांग की कि जो खिलाड़ी ऑल इंडिया खेल चुके हैं, उन्हें इंटर यूनिवर्सिटी खेलने की अनुमति दी जाए। मंत्री ने कहा, महागठबंधन सरकार खेल और खिलाडि़यों के प्रोत्साहन के लिए लगातार कार्यरत है। मंत्री ने पटना में राजद कार्यालय में जन सुनवाई कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ये मांग की। मालूम हो कि हर वर्ष बिहार के दर्जनों खिलाड़ी ऑल इंडिया खेलों-स्पर्धाओं में भाग लेते हैं। उन्हें बेहतर अवसर और सुविधा मिले, तो वे बिहार का नाम रौशन करेंगे।

इस अवसर पर राजस्व, भूमि सुधार तथा गन्ना उद्योग मंत्री आलोक कुमार मेहता ने बिहार के राजस्व अधिकारियों को आम जनता के हित में राजस्व संबंधी कार्यों में तेजी लाने की अपील की। बिहार की आम आवाम जमीन -जायदाद का बंटवारा पंचायत कोर्ट और 100 रुपये के स्टांप पेपर पर रजिस्ट्री ऑफिस जाकर बंटवारे का कार्य समय पर पूरा करा लें, जिससे दाखिल खारिज जल्द से जल्द हो सके। जिससे भू-अर्जन के बाद मुआवजा का भुगतान भी आसानी से हो जाए। इन्होंने कहा कि जमीन-विवादों की वजह से आपसी टकराव को समाप्त करने के लिए पदाधिकारियों और आम जनता से सहयोग की भी अपील की।

प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि आज करीब 60 लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री द्वय के समक्ष रखा। जिसे दोनो मंत्री ने सुनकर कार्रवाई की। और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, प्रदेश महासचिव प्रमोद कुमार राम ,निर्भय कुमार अंबेडकर सहित अफरोज आलम, मुकुंद सिंह एवं मनोज यादव ने सुनवाई कार्यक्रम में सहयोग किया।

पूर्व जस्टिस बोले, आठ साल पहले Supreme Court ऐसा नहीं था