अ.भा. पिछड़ा वर्ग संघ के 75 वें वर्ष पर राष्ट्रीय समारोह : चंदापुरी

अ.भा. पिछड़ा वर्ग संघ के 75 वें वर्ष पर राष्ट्रीय समारोह : चंदापुरी

अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ के 75 वें वर्ष पर पटना में 10 सितंबर को राष्ट्रीय समारोह। राष्ट्रीय अध्यक्ष इन्द्र कुमार सिंह चंदापुरी ने दी पूरी जानकारी।

भारतव्यापी पिछड़ा वर्ग आंदोलन के सूत्रधार व प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी त्यागमूर्ति राम लखन चंदापुरी ने देश के नवनिर्माण में पिछड़े वर्गों की सक्रिय भूमिका को कायम करने के उद्देश्य से 1947 के 10 सितंबर को अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ की स्थापना पटना में की थी। संघ अपनी संघर्षमय यात्रा को पूरी करके 10 सितंबर 2022 को 75 वें यानी प्लैटिनम जुबली वर्ष में प्रवेश करेगी।यह बात संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष इन्द्र कुमार सिंह चंदापुरी ने आज केंद्रीय कार्यालय में आयोजित प्रेस-सम्मेलन में कही।

श्री चंदापुरी ने कहा कि संघ के 75 वें स्थापना दिवस यानि आगामी 10 सितंबर 2022 को ए.एन.सिन्हा इंस्टीट्यूट में ‘सामाजिक न्याय दिवस’ के रूप में मनाएगी,जिसका उदघाटन छत्रपति शिवाजी व राजर्षी छत्रपति शाहू जी महाराज के वंशज श्रीमंत छत्रपति संभाजी महाराज करेंगे तथा बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार मुख्य अतिथि होंगे।बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी,मंत्री शीला मंडल,सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी,पूर्व मंत्री डॉ.प्रेम कुमार आदि की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी।

उन्होंने कहा कि समारोह की सफलता हेतु 21-विशिष्ट सदस्यों की एक स्वागत समिति संघ के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सुधीर कुमार पटेल की अध्यक्षता में गठित की गई है।

श्री चंदापुरी ने बिहार में सत्ता-परिवर्तन को सामाजिक न्याय की शक्तियों की जीत बताया और इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी।उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी से नीतीश-स्टैंड के तर्ज पर पूरे देश में ओबीसी की जातीय जनगणना शीघ्र करवाने की अपील की। प्रेस सम्मेलन में रा.प्रधान महासचिव पवनदेव चंद्रवंशी,उपाध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी प्रजापति व मो.एकबाल अहमद, महासचिव कृष्णनंदन साव , संगठन मंत्री रंजीत पटेल आदि मौजूद रहे।

ललन सिंह ने BJP की नाभि पर किया वार, कई तीर, पर निशाना एक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*