AMD ने महामारी में शुरू की डॉक्टरों की फ्री आनलाइन सर्विस

AMD ने महामारी में शुरू की डॉक्टरों की फ्री आनलाइन सर्विस

AMD ने महामारी में शुरू की डॉक्टरों की फ्री आनलाइन सर्विस

Association of Muslim Doctors (AMD) ने कोरोना से त्रस्त दौर में डॉक्टरों की फ्री ऑनलाइन सर्विस शुरू की है. आप यह सेवा ऐप या फोन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं.

यह AMD के डॉक्टरों, और IIT पटना के स्टार्टअप की एक पहल है. Covid19 के प्रकोप को कम करने के लिए, 24×7 निशुल्क वीडियो या फोन पर आप घर बैठे डाक्टरों से परामर्श ले सकते हैं.

आप गूगल प्लेस्टोर में जा कर OMEDDr App डाउनलोड कर सकते हैं. और अपनी सुविधान के अनुसार अपनी परेशानी कभी भी डाक्टरों की टीम के समक्ष रख सकते हैं.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.omed.dr

आप चाहें तो https://www.omeddr.com पर भी जा कर डाक्टरों से सलाह ले सकते हैं. किसी भी तरह की समस्या आने पर आप इस नम्बर पर कॉल भी कर सकते हैं. +91 7992394071

OMED Dr App के द्वारा फ्री डाक्टरी सलाह का नेतृत्व डॉ. अमजद अली के नेतृत्व में शुरू की गयी है. डॉक्टर अमजद एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम डाक्टर्स के सक्रिय सदस्य के साथ वर्लड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन से भी जुड़े हैं.

एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम डॉक्टर्स के सेक्रेटरी डॉ. अतहर अंसारी ने नौकरशाही डॉट कॉम को बताया कि पैंडामिक के इस दौर में संक्रमण का खतरा है. ऐसे में डाक्टरों तक पहुंचना मुश्किल है. ऐसे में हम लोगों ने सोचा कि डॉक्टर की सलाह आनलाइन दी जाये ताकि लोगों की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का हल किया जा सके.

डॉ. अमजद ने बताया कि आम तौर पर सत्तर प्रतिशत बीमारियों का इलाज आनलाइन किया जा सकता है जिसके तहत मरीजों को अपनी रिपोर्ट और अपनी स्थिति की जानकारी अप्लोड करनी है. रिपोर्ट का अध्ययन और मरीजों से उनकी कैफियत जान लेने के बाद हम आवश्यक दवाओं की सूची उन्हें भेज देते हैं.

यह भी पढ़ें- AMD की फ्री कोचिंग से गरीब छात्राएं बन रहीं डॉक्टर

गौरतलब है कि एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम डॉक्टर्स छात्राओं के लिए फ्री मेडिकल कोचिंग AMD2020 का संचालन पटना में करता है. पिछले वर्ष इस कोचिंग संस्था से 13 लड़कियों ने मेडिकल प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त की थी.

OMED Dr App के द्वारा अब इस संगठन ने अब फ्री ऑनलाइनल डाक्टरों की सेवा शुरू की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*