अमेठी में किशोरी के साथ अत्याचार, दलित संगठन बोले-बर्बर

अमेठी में किशोरी के साथ अत्याचार, दलित संगठन बोले-बर्बर

अमेठी में दलित किशोरी को गिराकर उसके पैर पर लाठियां बरसाई जा रही हैं। महिलाओं सहित पूरा परिवार देख रहा है। जिग्नेश सहित दलित संगठनों ने जताया रोष।

उप्र के अमेठी में एक घर के भीतर एक दलित किशोरी को फर्श पर गिराकर उसके पैर पर लाठियां बरसाने का वीडियो देश में वायरल है। गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी सहित देश के प्रमुख दलित संगठनों ने रोष जताया है। हद तो यह है कि दलित किशोरी को जब पीटा जा रहा है, तब घर की महिलाएं भी खड़ी हैं। कई संगठनों ने इसे बर्बर कहा है। सबने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

कांग्रेस के करीबी गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी ने इस घटना के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा- चोरी का बहाना करके यूपी के अमेठी में जातिवादी गुंडों ने दलित नाबालिग लड़की को लाठियों से पीटा और उसके पैर कुचल दिए। जातिवादी मानसिकता कबतब इंसानियत को शर्मशार करती रहेगी? @myogiadityanath तुरंत कारवाई करिए या फिर जन आंदोलन के लिए तैयार रहिए।

प्रमुख दलित संगठन दलित The Dalit Voice ने वीडियो जारी करते हुए कहा-जातिवादी गुंडे दलित किशोरी को बुरी तरह पीट रहे हैं। डंडों से उसके पैर ताबड़तोड़ हमला कर रहे हैं। मुख्य दोषी हैं-शिवम, सकल और सूरज सोनी। Clifton D’ Rozario ने कहा-एक दलित किशोरी को पीटने में पूरा परिवार लगा है। वीडियो बी बना रहा है। बहुत ही दुष्ट, अमानवीय और बर्बर हमला।

Team Saath Official ने कहा- पूरा वीडियो देखना भयानक है। दलित किशोरी के साथ जिस तरह की बर्बरता की गई, उसके बाद यह सवाल लाजिमी है कि कहां है सबका साथ-सबका विकास। क्या जातिवादी उत्पीड़न का कोई अंत है? लेखक और आंबेडकरवादी कार्यकर्ता सूरज कुमार बौद्ध ने इस घटना का वीडियोजारी करते हुए इसे दिल दहलानेवाली घटना बताया है।

अखिलेश दलितों से दूर-दूर, प्रियंका पहुंचीं सितारा जाटव के घर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*