अमित शाह और जेल में बंद IAS का फोटो लगाया, अविनाश गिरफ्तार

अमित शाह और जेल में बंद IAS का फोटो लगाया, अविनाश गिरफ्तार

अमित शाह और जेल में बंद IAS पूजा सिंघल का फोटो लगाने पर फिल्मकार अविनाश दास को गिरफ्तार कर लिया गया है। दास के समर्थन में आए IPS, सामाजिक कार्यकर्ता।

बिहार के दरभंगा के मूल निवासी और अनारकली ऑफ आरा, शी जैसी फिल्मों के निर्माता अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने आज मुंबई में गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी झारखंड में गिरफ्तार आईएएस पूजा सिंघल और अमित शाह की तस्वीर शेयर करने के खिलाफ शिकायत पर हुई। गिरफ्तारी की खबर आते ही देशभर से सामाजिक कार्यकर्ताओं और कई पूर्व अधिकारियों ने विरोध किया है।

बिहार के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने कहा-फिल्म निर्माता अविनाश दास मेरे छोटे भाई की तरह ये मुझे भैया कहते हैं। हम बिहार के दरभंगा के उसी मोहल्ला में पले-बले हैं। आज अविनाश को गुजरात पुलिस ने जेल में बंद IAS अधिकारी पूजा सिंघल के साथ TADIPAAR अमित शाह की तस्वीर लगाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। बिहार विप्लव परिषद अविनाश दास की गिरफ्तारी की निंदा करती है। सच्चाई को गुंडागर्दी से दबाया नहीं जा सकता। अमित शाह को तड़ीपार के रूप में हमेशा याद किया जाएगा !

दास के खिलाफ अहमदाबाद में 13 मई को पुलिस में शिकायत की गई थी। उन पर आीपीसी की धारा 469 (forgery), Section 67( आईटी एक्ट) सहित अन्य धाराएं लगाई गई हैं। आज मंगलवार सुबह पुलिस ने मुंबई से उन्हें हिरासत में ले लिया।

दीपेंद्र आंबेडकरवादी ने कहा-गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ ट्वीट करने पर फिल्मकार अविनाश दास की गुजरात पुलिस द्वारा गिरफ्तारी, घोर निंदनीय है तत्काल उनकी रिहाई की मांग करता हूं। ये अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है। भाकपा माले से जुड़े छात्र संगठन आइसा ने अविनाश दास को रिहा करने की मांग की है। आइसा सहित कई संगठनों ने सोशल मीडिया पर #ISTANDWITHAVINASHDAS चलाया है। किस्सागो राम कुमार सिंह ने कहा-अभी कुछ ही देर पहले मित्र फिल्ममेकर अविनाश दास को अपने घर से निकलते ही मढ़ जेटी से गुजरात पुलिस की क्राइम ब्रांच के लोग उठाकर ले गए। उनकी जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। पुलिस को यह नहीं करना था। हम लोग जरूरी कानूनी सलाह ले रहे हैं। सूचनार्थ।

संभल जाइए, सरकारी जमीन से घास नहीं छील सकते, पुलिस ने छीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*