नूपुर शर्मा की नहीं होगी गिरफ्तारी, नया केस भी दर्ज नहीं होगा : SC

नूपुर शर्मा की नहीं होगी गिरफ्तारी, नया केस भी दर्ज नहीं होगा : SC

पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी करनेवाली नूपुर शर्मा की फिलहाल गिरफ्तारी होगी। उन पर नया केस भी दर्ज नहीं होगा। यह निर्णय सुप्रीम कोर्ट ने दिया है।

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की न तो गिरफ्तारी होगी और न ही उन पर नया मुकदमा दर्ज हो सकता है। यह निर्णय आज सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। सुप्रमी कोर्ट ने यह निर्णय नूपुर शर्मा की उस अपील पर सुनवाई करते हुए दी, जिसमें कोर्ट से निवेदन किया गया था कि उनके खिलाफ विभिन्न स्थलों पर दर्ज मामलों को एक साथ जोड़ दिया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने 10 अगस्त तक नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने सभी पक्षों को नोटिस भी जारी किया है।

नूपुर शर्मा के वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि नूपुर शर्मा की जान को खतरा है। अलग-अलग कोर्ट में उपस्थित होने के दरम्यान उनकी जान को खतरा है। मामले में अगली सुनवाई दस अगस्त को होगी। नूपुर शर्मा सोमवार को कोर्ट पहुंची थी और अपनी वापस ली गई याचिका को फिर से बहाल करने का आद्रह किया था।

कांग्रेस नेता गौरव पांधी ने कहा- लेकिन मोहम्मद जुबैर, जिन्होंने नूपुर शर्मा की निंदनीय टिप्पणी को उजागर किया, उसे बहुत पहले गिरफ्तार कर लिया गया। यह कैसा न्याय है? पत्रकार राना अयूब ने लाइव लॉ की खबर के साथ बस एक शब्द लिखा-Hmmmm ( अर्थात अब इस पर क्या कहा जाए..)।

इधर बिहार के सीतामढ़ी में नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर एक युवक को चाकू मारने का दावा किया गया। लेकिन सीतामढ़ी पुलिस ने चाकू मारने के पीछे नूपुर शर्मा विवाद को पूरी तरह खारिज किया। जिले की पुलिस ने बताया कि झगड़ा सिगरेट के धुएं को लेकर हुआ। एक के चेहरे पर दूसरे ने सिगरेट का धुआं छोड़ा था। पुलिस के स्पष्टीकरण को सोशल मीडिया पर भी कई लोगों ने वीडियो के साथ शेयर किया है।

अमित शाह और जेल में बंद IAS का फोटो लगाया, अविनाश गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*