AMU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कांग्रेस प्रत्याशी के जिला प्रवेश पर रोक

AMU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कांग्रेस प्रत्याशी के जिला प्रवेश पर रोक

AMU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और अलीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी सलमान इम्तियाज के जिले में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। 2020 में उनपर गुंडा एक्ट लगाा था।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अलीगढ़ शहर से कांग्रेस प्रत्याशी सलमान इम्तियाज के जिले में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। वे एएमयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष हैं। 2020 में सीएए विरोधी आंदोलन का चेहरा रह चुके सलमान के खिलाफ जिला प्रशासन ने तब जिले में प्रवेश पर रोक लगाई थी। उस समय एएमयू के कई छात्र नेताओं के खिलाफ ऐसे ऑर्डर दिए गए थे।

कोलकाता से प्रकाशित द टेलिग्राफ ने लिखा है कि सलमान के खिलाफ मार्च, 2020 में यह प्रतिबंध लगाया गया था। सलमान के घर पर पुलिस ने गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए यह नोटिस चिपका दिया है। दो दिन पहले गुरुवार को सलमान ने अलीगढ़ शहर से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल किया था।

सलमान इम्तियाज ने बताया कि जब मार्च, 2020 में उनके जिले में प्रवेश पर रोक लगाई गई थी, तब उन्होंने इसका जवाब दिया था, लेकिन तब प्रशासन की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। इस बीच कांग्रेस ने कहा कि वह इस ऑर्डर के खिलाफ कोर्ट में अपील दायर करेगी।

कांग्रेस के युवा प्रत्याशी सलमान इम्तियाज ने हरिद्वार में धर्म संसद के नाम पर नफरत फैलाने के खिलाफ भी आवाज उठाई थी। सलमान ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर भी हरिद्वार धर्म संसद का विरोध किया था। इसके बाद से ही विरोधियों के निशाने पर थे। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष संतोष सिंह ने इस कार्रवाई का विरोध किया है और कहा है कि वे इस ऑर्डर के खिलाफ कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस ऑर्डर से कांग्रेस के चुनाव प्रचार पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर लोगों से संपर्क कर रहे हैं।

पीएम मोदी के क्षेत्र में भाजपा के खिलाफ प्रचार करेंगे नीतीश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*