अरसे बाद किसी ने प्रधानमंत्री के नारे को तार-तार कर दिया, वायरल

अरसे बाद किसी ने प्रधानमंत्री के नारे को तार-तार कर दिया, वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो भी नारा देते हैं, जो नैरेटिव गढ़ते हैं, हिट हो जाता है। लेकिन तमिलनाडु के वित्तमंत्री ने सवा मिनट में किया तार-तार।

कल रात से एक वीडियो वायरल है। तमिलनाडु के वित्त मंत्री से इंडिया टुडे के एंकर राहुल कंवल ने सधे हुए शब्दों में पूरा जोर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का तर्क रखा कि किस प्रकार रेवड़ी कल्चर देश के लिए घातक है। उतनी मजबूती से भाजपा के बड़े नेता भी अपना पक्ष नहीं रख पाएंगे। जवाब में तलिलनाडु के वित्त मंत्री ने सिर्फ सवा मिनट में ऐसी बात कही कि एंकर की बोलती बंद हो गई। तमिलनाडु के इस नेता के तर्कों में इतनी धार है कि वीडियो वायरल हो गया। हिंदी क्षेत्र में भी लोग सुन और देख रहे।

एंकर ने भाजपा और प्रधानमंत्री का पक्ष रखते कहा कि प्रधानमंत्री चाहते हैं कि गरीब की आर्थिक, शारीरिक, तकनीकी, बौद्धिक क्षमता का विकास हो। इसके लिए इनवेस्टमेंट हो। इसकी जगह सब्सिडी से गरीब में ये क्षमता विकसित नहीं होती। ये रेवड़ी तात्कालिक समस्या दूर करती है, पर गरीब को आगे के लिए मजबूत नहीं करती।

जवाब में तमिलनाडु के वित्त मंत्री डॉ. पी. थियागा राजन ने कहा कि आप जो कह रहे हैं तो आपके पास कोई संवैधानिक आधार होना चाहिए या आपके पास विशेषज्ञता होनी चाहिए, आपने डबल पीएचडी किया हो, नोबल प्राइज जीता हो जिससे साबित हो कि आप हमसे बेहतर जानते हैं। या आपने कुछ करके दिखाया हो कि आपने अर्थव्यवस्था बेहतर की हो, रोजगार दिया हो, गरीबों की आमदनी बढ़ाई हो। आपने ऐसा कुछ नहीं किया है, तो आपकी बात मान कर हम अपनी नीति क्यों बदल दें। मैं भगवान में विश्वास करता हूं। मैं किसी व्यक्ति को भगवान क्यों मान लूं। आपके पास संवैधानिक आधार है? नहीं। आपके पास विशेषज्ञता है? नहीं। आपने कुछ करके दिखाया है? नहीं। तो मैं आपकी बात क्यों मान लूं। क्या आप संविधान और देश से ऊपर हैं कि आपका आदेश हम मानें। चुनाव में हमें जनता ने जिम्मेदारी दी है। हम वही कर रहे हैं। आपने कुछ किया नहीं है, आप हमसे ज्यादा जानते नहीं हैं, फिर हम आपकी बात क्यों मान लें। आप क्या बात कर रहे हैं? यह वीडियो आप भी देखिए-

तमिलनाडु के नेता का कथन हिंदी क्षेत्र में भी खूब सुना जा रहा है। तरह-तरह की प्रतिक्रिया लोग दे रहे हैं। लेखक अशोक कुमार पांडेय ने लिखा-इसे कहते हैं जवाब। वाऽऽऽऽह एक लाइन में – तुम हो कौन भाई?

पटना आ रहे लालू, बोले-2024 में मोदी सरकार को गद्दी से उतारेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*