HC का आदेश, भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप केस

HC का आदेश, भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप केस

दिल्ली हाईकोर्ट ने आज भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ रेप का केस दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट ने केस दर्ज करने में ढिलाई पर पुलिस की सख्त आलोचना भी की।

आज दिल्ली हाईकोर्ट के एक आदेश से बिहार की सियासत में भूचाल आ गया है। हाईकोर्ट ने भाजपा के बड़े नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ रेप का केस दर्ज करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने पुलिस के नरम रूख की भी सख्त आलोचना की। लाइव लॉ के अनुसार मामला 2018 का है।

वर्ष 2016 में दिल्ली की एक महिला ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए निचली आदलत में अपील दायर की थी। महिला का कहना था कि पूर्व केंद्रीय मंत्री हुसैन ने अपने छतरपुर फॉर्म हाउस में उसके साथ रेप किया और जान से मारने की धमकी दी। निचली आदालत ने पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया। इस बीच शाहनवाज हुसैन ने इस निर्णय के खिलाफ रिविजन पिटिशन लगाई, जो खारिज हो गई। इसी के बाद शाहनवाज हुसैन दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे थे। लेकिन यहां उन्हें राहत मिलने के बजाय उनकी परेशानी बढ़ गई। अब खबर है कि शाहनवाज हुसैन सुप्रीम कोर्ट में अपील कर रहे हैं।

इतनी बड़ी खबर की मीडिया में जितनी चर्चा होना चाहिए, वह नहीं हैं। अगर ऐसा विपक्ष के किसी नेता के साथ हुआ होता, तो आप समझ सकते हैं कि मीडिया किस तरह चीख रहा होता। यहां तक कि भाजपा की तरफ से भी अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बिहार भाजपा के नेता सुशील मोदी महागठबंधन के मंत्रियों पर लगे आरोपों तथा मुकदमों पर खूब बोल रहे हैं, लेकिन इस मामले पर उन्होंने चुप्पी साध रखी है। कहा जा रहा है कि भाजपा ने शाहनवाज हुसैन को दूध की मख्खी बना दिया है।

सोशल मीडिया में कई लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 अगस्त के भाषण का जिक्र किया है, जिसमें उन्होंने वारी सम्मान की बात की है। उसी दिन बिलकिस बानो के साथ गैंगरेप करनेवालों की सजा माफ कर दी गई और अब भाजपा के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन पर रेप केस दर्ज करने का कोर्ट ने आदेश दे दिया।

अरसे बाद किसी ने प्रधानमंत्री के नारे को तार-तार कर दिया, वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*