असलान का तराजू पुलिस ने फेंका, लेने गया तो कट गए दोनों पैर

असलान का तराजू पुलिस ने फेंका, लेने गया तो कट गए दोनों पैर

असलान की उम्र केवल 17 साल है। पिता नहीं हैं। छोटे भाई-बहन उसी के भरोसे थे। सड़क किनारे ठेले पर चमाटर बेच रहा था… परिवार के सामने अंधेरा छाया।

देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, लेकिन पुलिस एक आम आदमी से किस तरह व्यवहार करती है, इसका भयानक नमूना कानपुर में दिखा। पुलिस वाले ने सब्जी बेच रहे असलान का तराजू रेल की पटरी पर फेंक दिया। गरीब असलान के लिए तराजू कितना बेशकीमती था, पुलिस वाले कभी नहीं समझ सकते। वह तराजू लेने के लिए रेल की पटरी पर गया, लेकिन तभी एक ट्रेन की चपेट में आ गया। उसके दोनों पैर कट गए। परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। इलाज कराना ही मुश्किल है, फिर आगे परिवार का क्या होगा? असलान उर्फ इरफान की उम्र केवल 17 साल है। छोटे-छोटे भाई बहन और मां की रोटी का इंतजाम सब्जी बेचकर वही करता था।

सोशल मीडिया पर फिल्मकार विनोद कापरी ने कई ट्वीट करके परिवार की हालत और पुलिस की बर्बरता बताई है। उन्होंने असलान के परिवार का बैंक खाता नंबर भी शेयर किया है और मदद की अपील की है। कापरी ने कहा-ये बेहद बेहद भयावह और दर्दनाक है इस युवक ( असलान/इरफ़ान ) का गुनाह बस इतना था कि वो टमाटर का ठेला लगाता था और पुलिस वाले ने इसका सामान रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। सामान उठाने के लिए जब ये ट्रैक पर गया तो ट्रेन की चपेट पर आकर दोनों पैर कट गए। आइए हम सब मिलकर इस युवक की मदद करें। कापरी की अपील के बाद लगातार लोग मदद कर रहे हैं।

पुलिस कमीश्नर कानपुर ने ट्वीट करके जानकारी दी कि #POLICE_COMMISSIONERATE_KANPUR_NAGAR के थाना कल्याणपुर क्षेत्रान्तर्गत एक युवक की ट्रेन की चपेट में आने के कारण गम्भीर रूप से घायल हो जाने के प्रकरण में मुख्य आरक्षी को निलंबित कर, की जा रही कार्यवाही के सम्बन्ध में श्री विजय ढुल पुलिस उपायुक्त पश्चिम द्वारा दी गई बाइट।

दिल्ली दंगों से जुड़े केस में उमर खालिद और खालिद सैफी बरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*