आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधायकी रद्द, 6 महीने में उपचुनाव

शायद यह देश का पहला मौका होगा जब सड़क पर बैठक विरोध करने के कारण किसी विधायक की विधायकी चली गई हो। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधायकी रद्द।

उत्तर प्रदेश के सपा के विधायक अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द हो गई है। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान को दो दिन पहले एक अदालत ने 15 साल पुराने मामले में दो वर्ष की सजा सुनाई थी। इसके बाद विधानसभा सचिवालय ने बुधवार को अब्दुल्ला की विधायकी रद्द करते हुए उनके विधानसभा क्षेत्र स्वार को रिक्त घोषित कर दिया। इस सीट पर छह महीने के भीतर उपचुनाव कराने की घोषणा भी हो गई है।

मुरादाबाद की सांसद-विधायक अदालत ने सोमवार को आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को दो-दो साल की सजा सुनाई थी। मामला 2008 का है, जब आजम खान के काफिले को पुलिस ने वाहन जांच के दौरान रोका। आजम खान परिवार के साथ मुजफ्फरनहर किसी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। वाहन रोके जाने पर आरोप है कि पिता-पुत्र सड़क पर धरने पर बैठ गए और सड़क जाम कर दी। दोनों पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का भी आरोप था। अधालत ने दोनों को दोषी पाते हुए दो-दो साल की सजा सुनाई। मालूम हो कि आजम खान की विधायकी पहले ही रद्द की जा चुकी है।

जातीय उत्पीड़न से आहत IIT Mumbai के दलित छात्र ने की Suicide

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420