आजम खान से मिलने पहुंचे अजय राय, प्रशासन ने नहीं दी इजाजत

आजम खान से मिलने पहुंचे अजय राय, प्रशासन ने नहीं दी इजाजत। कांग्रेस अध्यक्ष राय बोले साजिश के तहत जनप्रिय नेता को जेल में रखा गया है।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खान (Azam Khan) से मिलने गुरुवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पहुंचे, तो जेल प्रशासन ने मिलने की इजाजत नहीं दी। अजय राय ने कहा कि एक जनप्रिय नेता को साजिश के तहत जेल में बंद करके रखा गया है। राय फलों की टोकरी लेकर गए थे। इजाजत नहीं मिलने पर टोकरी उन्होंने जेल प्रशासन को दे दी। उन्होंने यह भी कहा कि वे मुलाकात करना चाहते थे, जिसका मकसद राजनीतिक नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि आजम खान को जेल में प्रताड़ित किया जा रहा है। कुछ मीडिया खबरों में जानकारी दी गई है कि आजम खान ने खुद ही मुलाकात करने से इनकार कर दिया।

कांग्रेस नेता अजय राय ने जेल गेट पर प्रशासन से उनकी हो रही बातचीत का वीडियो भी शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट किया-जिला कारागार, सीतापुर में निरुद्ध जनाब आज़म खान साहब से मुलाक़ात करने के लिए हम सभी कांग्रेसजन वहां पहुंचे। किंतु, घबराई सत्ता ने हम सभी को मुलाक़ात करने से रोक दिया। साज़िश के तहत एक जनप्रिय नेता को जेल में रखना कत्तई उचित नहीं। हम सभी सत्ता के ऐसे षड्यंत्रों का मुंहतोड़ ज़वाब देने के लिए कटिबद्ध हैं।

विवाद बढ़ने पर जेल प्रशासन ने कहा कि आजम खान के बेटे अदीब और बहन को आजम खान से मिलने दिया गया है। जेल नियम के अनुसार 15 दिन में दो बार कैदी को मुलाकात का मौका होता है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनका मकसद आजम खान के साथ दुख-दर्द साझा करना था। पता नहीं क्यों सरकार मुलाकात से डर गई। कहा कि आजम खान के लिए फल की टोकरी साथ ले गए थे। फल की टोकरी आजम खान तक प्रशासन पहुंचाएगा या नहीं, पता नहीं। उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से आजम खान के लिए प्यार का तोहफा था।

एक अन्य खबर के मुताबिक आजम खान के बेटे जो दूसरे जेल में बंद हैं, उनसे भी मिलने के लिए कांग्रेस का एक दल गया था, लेकिन प्रशासन ने मुलाकात की इजाजत नहीं दी।

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के घर छापा, खड़गे बोले ED भाजपा का पन्ना प्रमुख

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420