बचके, बैक गियर में मोदी जी की गाड़ी, ब्रेक भी फेल : राहुल

बचके, बैक गियर में मोदी जी की गाड़ी, ब्रेक भी फेल : राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जबरदस्त वार किया। कहा, मोदी जी की विकास की गाड़ी रिवर्स गियर में चल रही। बचके रहिए।

राहुल गांधी ने आज रसोई गैस को मुद्दा बनाया। आज जैसे ही यह खबर अखबारों में आई कि रसोई गैस के महंगा होने के कारण 42 फीसदी लोगों ने सिलिंडर भरवाना छोड़ दिया है। अब गरीब फिर से चूल्हा फूंकने पर विवश हैं। इसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया- विकास के जुमलों से कोसों दूर, लाखों परिवार चूल्हा फूंकने पर मजबूर। मोदी जी के विकास की गाड़ी रिवर्स गियर में है और ब्रेक भी फ़ेल हैं।

भले ही आम लोग महंगाई से परोशान हों, पर भक्तों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आप महंगाई की बात करिए, तो वो आपको खानदान को गाली देने लगेंगे। राहुल गांधी के ट्वीट के जवाब में भी भक्त ऐसा ही कर रहे हैं। ये भक्त आम गरीबों की आवाज को उठने ही नहीं देते।

भक्तों के लिए महंगाई से ज्यादा जरूरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा है। उन्हें पता है कि धर्म का इंजेक्शन बार-बार लगाने से आदमी महंगाई भूल जाता है। वे यही काम कर रहे हैं।

जनसत्ता की खबर के अनुसार 42 फीसदी लोगों ने रसोई गैस का सिलिंडर भरवाना छोड़ दिया है। लाखों लोग फिर से लकड़ी चुनकर किसी तरह चूल्हा जला रहे हैं।

बिहार में विपक्ष ने महंगाई को मुद्दा बनाने की कोशिश की, लेकिन उपचुनाव के रिजल्ट आने के बाद सत्ता पक्ष फिर से आक्रामक हो गया है। उसके लिए महंगाई कोई मुद्दा ही नहीं है। यहां तक कि जहरीली शराब पीने से हुई मौत के बाद भी सत्ता पक्ष ही आक्रामक बना हुआ है। सरकार के मंत्रियों और सत्तारूढ़ दल के नेता जोर-शोर से कह रहे हैं कि कानून अपना काम कर रहा है। बात खत्म। वैसे भी बिहार के लोग छठ पूजा की तैयारी में लग गए हैं। जहरीली शराब से जो मर गए, उनके लिए कौन रोता है। मरनेवाले सभी गरीब तबके के थे। अब तक कोई बड़ा नेता मृतकों के परिजनों को सांत्वना देने तक नहीं गया। बिहार की सत्ता को मालूम है कि बिहार में न किसान एमएसपी के लिए आंदोलन कर रहे हैं और न ही महंगाई को लेकर कोई हंगामा है। उपचुनाव में जनादेश भी आ गया है कि सरकार जैसे चल रही है, वही ठीक है।

केदारनाथ के पंडित मोदी से नाराज, कहा-पीएम ने तोड़ी मर्यादा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*